विकसित भारत यात्रा द्वारा अंतिम छोर के व्यक्ति को पहुंचा लाभ: बचन सिंह आर्य विकसित भारत संकल्प यात्रा का गांव भुसलाना में हुआ समापन

एस• के• मित्तल   
सफीदों,    विकसित भारत संकल्प यात्रा का वीरवार को उपमंडल के गांव भुसलाना में समापन हो गया। इस मौके पर बतौर अतिथि सफीदों विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष राजकुमार मोर, पूर्व जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा, भाजपा नेता विजय सैनी व भाजपा नेता जसमेर रजाना ने शिरकत की। इस अवसर पर पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने अपनी जन्मभूमि भुसलाना पहुंचने पर सभी नेताओं, अधिकारियों व कर्मचारियों का स्वागत व अभिनंदन किया।
इसके अलावा गांव के सरपंच रविंद्र चेची ने गांव की ओर से अतिथियों व अधिकारियों को बुके देकर स्वागत किया। यात्रा के दौरान सरकार के विभिन्न महकमों के द्वारा करीब दो दर्जन अलग-अलग स्टालें लगाई गई और ग्रामीणों को जानकारी देकर सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान किया। अतिथियों ने ग्रामीणों को उज्जवला योजना के सिलेण्डर व लाल डोरे के अंतर्गत स्वामित्व योजना के कागजात सौंपे। वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष कैंप लगाकर लोगों को स्वास्थ्य जांचकर उनको उचित परामर्श व दवाईयां प्रदान की गई। इसके साथ-साथ विशेष रूप से पहुंचे रथ में लगी बड़ी एलईडी के द्वारा ग्रामीणों को फिल्म दिखाकर सरकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गई। अपने संबोधन में पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की प्रभावशाली योजनाओं द्वारा लोगों को लाभ पहुंच रहा है।
आत्मनिर्भरता और वोकल फॉर लोकल के लिए सरकार ने बड़ी पहल की है। युवाओं और महिलाओं की आजीविका पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सरकार अंतोदय की भावना के अनुरूप विकास का लाभ अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास कर रही है। लोगों को योजना का लाभ मिले और उनकी समस्याओं का समाधान हो इसलिए विकसित भारत संकल्प यात्रा निकाली गई है और इस यात्रा का निश्चित तौर पर जनता को लाभ पहुंचा है। इस मौके पर बीडीपीओ राज सिंह, एससीपीओ नरेश कुमार, एबीपीओ अनिल अत्री, सचिव मनजीत सिंह, गांव भुसलाना के सरपंच रविंद्र सिंह, गांव डिडवाड़ा के सरपंच राजन, पूर्व मार्किट कमेटी चेयरमैन स. महेंद्र सिंह चट्ठा, स. निशान सिंह व स. बक्खा सिंह विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *