अटल बिहारी वाजपेयी ने देश को पूर्व से पश्चिम व उत्तर से दक्षिण तक जोड़ा : सैनी भाजपा ने मनाया मदन मोहन मालवीय व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस

एस• के• मित्तल 
सफीदों,  सफीदों के वीर भवन में सोमवार को मदन मोहन मालवीय तथा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिवस सुशासन दिवस के रुप में मनाया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कर्मवीर सैनी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी ने देश को पूर्व से पश्चिम तथा उत्तर से दक्षिण तक जोड़ने का काम किया। आज लोगों का घर बैठे ही सरकारी सुविधाओं का लाभ मिल रहा है।
यही सुशासन का मूल मंत्र है। सैनी ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने जब 2014 में अपना कार्यभार संभाला तो उसी दिन से सुशासन का कार्य शुरू कर दिया था। लोग घर बैठे ऑनलाइन सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं। लोगों का सरकार और सेवाओं पर भरोसा बढ़ा है। सभी लोगों को निष्पक्ष और बिना देरी के जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। सरकारी व्यवस्था में परिवर्तन का लगातार प्रयास जारी है और इसके सुधार के परिणाम सबके सामने आ रहे हैं। आज ऑनलाइन तबादला नीति से प्रदेश का अध्यापक वर्ग पूरी तरह से संतुष्ट है। इसमें बिना भेदभाव के काम किया जा रहा है। बिना खर्ची व पर्ची के मैरिट के आधार पर नाैकरियां मिल रही हैं। देश व प्रदेश में आजादी के बाद पहली बार गरीब बच्चाें को मैरिट के आधार पर नौकरियां मिली हैं। पंक्ति के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति तक भी उसी प्रकार जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंच रहा है, जो पहले व्यक्ति तक पहुंचता है।
उन्होंने उपस्थित लोगों को सुशासन दिवस के अवसर पर संकल्प दिलाया कि वह इन योजनाओं का हर व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने में सहयोग करेंगे। इस मौके पर नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन सेवाराम सैनी, डिडवाड़ा के पूर्व सरपंच रोशनलाल, कारखाना के पूर्व सरपंच रणबीर कश्यप, रामफल सैनी नंबरदार बनिया खेड़ा, मलार के सरपंच प्रमोद कुमार, रत्ताखेड़ा के सरपंच सुरेश कुमार, कारखाना के पूर्व सरपंच विक्रम सैनी, टीटोखेड़ी के पूर्व सरपंच ओमप्रकाश, अंटा के पूर्व सरपंच पिरथी कश्यप, ओमप्रकाश प्रधान, महाबीर एमसी, सुनील एमसी, डॉ. सुरेश ग्रोवर, रामनिवास वाल्मीकि, राजेश जैन, संजय कश्यप, हवा सिंह, मांगेराम, सरदार गुरमीत सिंह, फूल सिंह कश्यप, मा. करतार सिंह, रघबीर हाट, हंसराज मलार भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *