25 को नागक्षेत्र सरोवर पर भव्य तरीके से मनाया जाएगा तुलसी पूजन दिवस

एस• के• मित्तल 
सफीदों,   कर्मकाण्डी ब्राह्मण परिषद के आह्वान पर सफीदों के विभिन्न धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों की बैठक नगर के नागक्षेत्र हाल में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता कर्मकाण्डी ब्राह्मण परिषद के प्रतिनिधि संजीव गौत्तम ने की। बैठक में 25 दिसंबर को तुलसी पूजन दिवस मनाए जाने के विषय में विस्तार से चर्चा हुई।
बैठक में उपस्थित गण्यमान्य लोगों ने तुलसी पूजन दिवस पर मनाने पर अपने-अपने विचार रखे और एकस्वर में सभी ने इस आशय का अनुमोदन किया। कर्मकाण्डी ब्राह्मण परिषद के प्रतिनिधि संजीव गौत्तम ने बताया कि आगामी 25 दिसंबर को नगर के ऐतिहासिक महाभारतकालीन नागक्षेत्र सरोवर पर सांय 4 बजे तुलसी पूजन का मुख्य आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा नगर के गीता मंदिर, राधेश्याम मंदिर, श्रीराम मंदिर, शिव मंदिर, खानसर विद्यापीठ, सतनारायण मंदिर, रोडवेज परिसर मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भी वहां के पुजारियों द्वारा तुलसी पूजन अपने-अपने स्तर पर किया जाएगा। बैठक में समाजसेवी अरविंद शर्मा ने कहा कि 21 से 28 दिसंबर तक ठिठुरन भरी सर्दी में दशमेश पिता र्स्ववंश दानी गुरु गोविंद सिंह जी ने हिंदू धर्म की सुरक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर की दिया था
लेकिन बड़े शर्म की बात है कि हम उनके बलिदान को याद करने की बजाए बनावटी प्लास्टिक के क्रिसमस पेड़ की पूजा करने लग जाते हैं। हिंदू समाज के लिए किसी भी रूप में सही नहीं है। यह पूरा एक सप्ताह गुरु तेग बहादुर जी और गुरु गोविंद सिंह जी की शहादत को नमन करने का समय है। इन दिनों में बनावटी प्लास्टिक के क्रिसमस पेड़ के स्थान पर हिंदुओं की आस्था के प्रतीक तुलसी जी की पूजा-वंदना करनी चाहिए और गुरूओं के बलीदान को याद करना चाहिए। पूरे भारत में 25 दिसंबर का दिन तुलसी पूजन दिवस के रूप में सौहार्द व प्रेम के साथ मनाया जाना चाहिए। इस मौके पर मुख्य रूप से समाजसेवी रामेश्वर दास गुप्ता, समाजसेवी रामगोपाल अग्रवाल, विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री प्रमोद गौत्तम, नगर अध्यक्ष जयदेव माटा, बजरंग दल नगर संयोजक सुनील शर्मा, मातृशक्ति से र्दाना गौत्तम, वूमेन इरा फाऊंडेशन से नीलम कंसल, आरएसएस से अश्वनी सैनी, एडवोकेट हरीश शर्मा, नंदीशाला के अध्यक्ष पार्षद दीपक चौहान, भारत विकास परिषद से एडवोकेट जसबीर मलिक, नागक्षेत्र मंदिर पुजारी यतिंद्र कौशिक, महावीर तायल, अजीत वर्मा व होशियार शर्मा सहित काफी तादाद में लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *