करनाल जिले के विद्यार्थियों ने किया सफीदों के राजकीय विद्यालय का भ्रमण

एस• के• मित्तल   
सफीदों,    सफीदों के राजकीय मॉडल संस्कृति विद्यालय की चर्चा आज पूरे हरियाणा में है। विद्यालय में स्थापित विज्ञान व मैथ पार्क सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित कर रहा है। बता दें कि हरियाणा सरकार व शिक्षा विभाग ने नगर के इस मॉडल संस्कृति स्कूल में विज्ञान व मैथ का पार्क स्थापित किया और इस पार्क में मॉडल स्थापित किए गए है। बच्चे इस मॉडलों के माध्यम से सीख रहे हैं।
इस पार्क ने अव्वल स्थान प्राप्त किया है। इसी कड़ी में आज करनाल जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सालवन के विद्यार्थियों ने विद्यालय के पार्क का भ्रमण किया। उनके साथ उनके अध्यापक अमरजीत, देवेंद्र कौशिक, संजीव कुमार व मोनिका मौजूद थे। विद्यालय के प्राचार्य डा. योगेंद्रपाल सिंह ने विद्यालय में पहुंचने पर सभी का स्वागत किया और बच्चों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।
पार्क को देखकर छात्रों का उत्साह देखते बनता था। सालवन के अध्यापकों ने बताया कि बच्चे यहां आकर बहुत खुश हैं और उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला है। जो चीजें वो वो कक्षा कक्ष में केवल पुस्तकों में पढ़ते हैं उन बातों को आज अपनी आंखों से प्रत्यक्ष देखकर सभी विद्यार्थी बड़े उत्साहित हैं। इस अवसर पर विद्यालय के प्राध्यापक पवन कुमार, राजेश कुमार, निर्मला, हरिओम शर्मा, सुरेश कुमार, नसीब कुमार और तेजबीर सिंह उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *