आढ़तियों, मुनिमों व ड्राइवरों से गाली-गलोच व मारपीट करने का मामला

आढ़तियों, मुनिमों व ड्राइवरों से गाली-गलोच व मारपीट करने का मामला
पक्का आढ़ती संघ प्रधान की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

एस• के• मित्तल   
सफीदों,    सफीदों की नई अनाज मंडी में आढ़तियों, मुनिमों व ड्राइवरों के साथ गाली-गलोच व मारपीट करने के मामले में सिटी पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पक्का आढ़ती संघ के प्रधान सुभाष चंद जैन ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि सफीदों मंडी के धान खरीददार आढ़ती ट्रक यूनियन सफीदों द्वारा पूरी संख्या में ट्रक उपलब्ध ना करवाने की स्थिति में जीरी का उठान करवाने के लिए उन्हे मजबूरन बाहर से गाडियां मंगवाई जाती ह
इन बाहर की गाड़ियों को रोकने के लिए ट्रक यूनियन के लोग आढ़तियों, मुनिमों व ड्राइवरों के च कर्मचारियों के साथ गाली गलोच व मारपीट करते हैं। इसी कड़ी में देर रात कुछ 15-20 नामालूम व्यक्ति लाठी व डण्डों से लैस होकर मंडी की दुकान नंबर 119 पर्व ट्रेडर्स पर आए और मालिक प्रमोद कुमार, मुनीम साहिल व ड्राईवर बलदेव के साथ गाली-गलोच करने लगे और ड्राईवर बलदेव के साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी दी। मामले की सूचना 112 पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर आरोपी भाग खड़े हुए। शिकायत में सुभाष जैन ने कहा कि इस घटना के बाद मंडी के आढ़तियों व खरीददारों में काफी रोष व भय फैला हुआ है और धान के खरीददार नई अनाज मण्डी में खरीद-फरोख्त करने में असमर्थ है। मंडी के आढ़तियो ंसे सफीदों ट्रक यूनियन द्वारा उठान का कोई ठेका आदि भी नहीं लिया गया है और यह यूनियन अवैध रूप से चल रही है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ भादस की धारा 147, 149, 323 व 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
क्या था मामला
नई अनाज मंडी में प्राइवेट गाड़ी के ड्राइवर को पीटने का मामला सामने आने के बाद मंडी के आढ़तियों ने मार्किट कमेटी कार्यालय पहुंचकर रोष प्रकट किया था। मंडी के आढ़ती पक्का आढ़ती एसोसिएशन के पदाधिकारी सुभाष जैन व दीपक मित्तल तथा कच्चा आढ़ती संघ के प्रधान कृष्णगोपाल मित्तल के नेतृत्व में मार्किट कमेटी कार्यालय के बाहर गद्दे डालकर धरने पर बैठ गए थे। आढ़तियों का कहना था कि मंडी में व्यापत भयावह माहौल में वे काम करने में असमर्थ साबित हो रहे हैं। इस मामले के बाद मंडी में कई घंटों तक भारी गहमागहमी रही। मामले की सूचना मिलते ही एसडीएम मनीष कुमार फोगाट व सिटी थाना प्रभारी ईश्वर सिंह मौके पर पहुंचे और आढ़तियों से बात की। आढ़तियों का कहना था कि जब तक आरोपियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक वे धान की कोई खरीद-फिरोख्त नहीं करेंगे। जिस पर एसडीएम ने उन्हे आश्वस्त किया कि वे अपनी लिखित शिकायत दे तत्काल कार्रवाई की जाएगी। आढ़तियों ने तत्काल एक लिखित शिकायत दी। जिस पर एसडीएम ने सिटी थाना प्रभारी को मामला दर्ज करने के आदेश जारी किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *