घटिया सामान देकर चार सरपंचों से ठगे 1.10 लाख

एस• के• मित्तल   
सफीदों,    खुद को ग्रेटर नोएडा की इंडोसोलर नाम की कम्पनी का प्रतिनिधि बताकर दो व्यक्ति सफीदों खण्ड के चार गावों, आफताबगढ़, बसीनी, पाजूकलां व जयपुर के सरपंचों से 1.10 लाख रुपये की नकदी ठग कर ले गए। पाजूकलां के सरपंच पवनकुमार ने बताया कि पिछले दिनों उसके पास ग्रेटर नोएडा की इंडोसोलर कम्पनी का खुद को प्रतिनिधि बताकर राहुल राजपूत नाम के व्यक्ति ने उसे फोन किया जिसमें उसने कहा कि उसकी कम्पनी ने ग्रामीणों के लिए विशेष योजना जारी की है जिसमे 46000 रुपये का सामान केवल 27600 रुपये में दिया जा रहा है
और यह राशि भी तीन माह बाद खरीदार को लौटाने की योजना है लेकिन शर्त यह है कि तीन महीने में सरपंच अपने गांव में उसकी कम्पनी के तीन कैम्प आयोजित कराएगा। सामान की 5 साल की गारंटी तथा 30 साल की वारंटी है। उसने बताया कि इन शर्तों के साथ उसने व बसीनी की सरपंच वनीता रानी, आफताबग? के सरपंच कुलदीप सिंह तथा जयपुर गांव के सरपंच श्याम सिंह ने  खरीद तय कर ली। बीती 10 अगस्त को राहुल राजपूत व एक अन्य व्यक्ति  यहां आए जो सामान देकर भुगतान लेकर तथा इसके बिल व गारंटी कार्ड देकर चले गए।
उसने बताया कि बाद में सामान सेट कराने को मिस्त्री को बुलाया तो पैकिंग खोलने पर पता चला कि सामान अत्यंत घटिया व सस्ता है। राहुल राजपूत व उसके साथी से बात नहीं हो सकी क्योंकि उन्होंने अपना मोबाइल फोन बंद कर लिया है। इस ठगी का शिकार हुए सरपंचों ने यहां सदर थाना में शिकायत दी है। जिस बारे थाना प्रभारी बलजीत सिंह का कहना है कि सरपंचों के धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। मोबाइल नम्बरों के माध्यम से ठगों तक पहुंचने की कोशिश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *