मोहाली में टेलीग्राम से ठगी करने वाले चार काबू: आरोपियों के कब्जे से 45 एटीएम और 50 मोबाइल सिम काबू, लोगों को दोगुना पैसा करने का देते थे झांसा

मोहाली पुलिस ने पंजाब, हरियाणा और यूपी में ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग टेलीग्राम एप के माध्यम से लोगों को चूना लगाते थे। आरोपियों की पहचान यूपी के सहारनपुर निवासी ऋषभ चौहान, मिलन, विशाल कुमार और मनीष चौहान के तौर पर हुई है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो कार, तीन लैपटॉप, 11 मोबाइल फोन, 45 एटीएम कार्ड, 50 मोबाइल सिम, 13 चेक बुक, एक कार्ड स्वैप करने वाली मशीन, दो सिम एक्टिवेशन थंब इंप्रैशन मशीन और 5 लाख रुपए नगद बरामद किए हैं।

अब राखी बंधवाने तभी आऊंगा…जब IAS बनूंगा: 4 भाई-बहन एक दूसरे की मदद से बने IAS-IPS, बड़े भाई सेलेक्ट हुए तो बहन को भी बनवा दिया कलेक्टर

SSP की अपील

मामले में मोहाली के SSP डॉक्टर संदीप गर्ग ने लोगों से अपील की है कि किसी अनजान व्यक्ति के फोन या फोन पर आए लिंक पर कोई प्रतिक्रिया न दें। यह सभी गलत होते हैं। अगर इस तरह की कोई संभावना हो तो पुलिस को सूचित किया जाए।

आरोपियों के 15 खाता सील

मोहाली पुलिस ने आरोपियों के 15 बैंक खाता ब्लॉक कर दिए हैं। उनमें करीब 4,29 लाख रुपए जमा है। पुलिस की अभी तक की जांच में सामने आया है कि यह आरोपी अब तक करीब 500 लोगों से धोखाधड़ी कर चुके हैं।

बलटाला में मिली थी शिकायत

पुलिस को बलटाना निवासी अक्षय कुमार ने शिकायत दी थी कि उसके साथ 46900 की ऑनलाइन धोखाधड़ी हुई है। इसको लेकर पुलिस ने जीरकपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया था। इस मुकदमे की जांच के लिए एसपी ट्रैफिक हरेंद्र सिंह मान की अध्यक्षता में एक टीम का गठन किया गया था। उसकी जांच में यह चारों आरोपी पकड़े गए।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *