Tata Motors 29 अप्रैल को लाएगी नई इलेक्ट्रिक कार, क्या Altroz EV को लॉन्च करने की है तैयारी?

Tata Motors: कार बनाने वाली दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) की सब्सिडियरी टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड (TPEML) भारतीय बाजार में एक नया इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) लेकर आ रही है. कंपनी इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को 29 अप्रैल को लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने ट्वीट करते हुए इसके संकेत दिए हैं. हालांकि, टाटा मोटर्स ने अभी तक इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में कोई खास जानकारी नहीं दी है. कहा जा रहा है कि कंपनी Altroz EV या Nexon EV के प्रोडक्शन-स्पेक वर्ज़न से पर्दा हटा सकती है. अब इसका खुलासा 29 अप्रैल को ही होगा कि कंपनी अल्ट्रोज़ ईवी या अपडेटेड नेक्सॉन ईवी लॉन्च करेगी या एक नया मॉडल पेश किया जाएगा.

Tata Altroz EV को 2019 जिनेवा मोटर शो में अपने प्री-प्रोडक्शन कॉन्सेप्ट अवतार में पेश किया गया था. इसके अलावा, इसे भारत में ऑटो एक्सपो 2020 में भी प्रदर्शित किया गया था. हालांकि, इसके पावरट्रेन के बारे में बहुत कम जानकारी उपलब्ध है. कहा जा रहा है कि इसमें वही पावरट्रेन हो सकता है, जो Nexon EV में है. Tata Nexon EV में वर्तमान में इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक 30.2kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है.

किसान के घर चोरी की छानबीन करने पहुंचा सीआईए स्टाफ… घर पर रखा बहन का 17 तोले सोना भी हो गया चोरी … क्या कहती है बहन एवं ग्रामीण… देखिए लाइव…

यह पावरट्रेन 129 hp और 245 Nm का टार्क जनरेट करता है. दावा है कि सिंगल चार्ज में यह गाड़ी 312 किमी की दूरी तय कर सकती है. इसके अलावा, लॉन्ग रेंज Nexon EV में 40 kWh का बैटरी पैक मिलने की उम्मीद है, जिसमें दावा है कि यह गाड़ी पूरी तरह चार्ज होने पर 400 किमी से अधिक की दूरी तय कर सकती है. बता दें कि टाटा मोटर्स ने हाल ही में अलग-अलग सेगमेंट्स में अगले पांच वर्षों में भारत में दस नई इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने का एलान किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *