51 पौधों का रोपण करके भविष्य ने मनाया जन्मदिवस

 

 

एस• के• मित्तल

सफीदों, नगर की सामाजिक संस्था इरा वूमेन फाऊंडेशन की इंचार्ज मोनिका शर्मा ने अपने बेटे भविष्य का जन्मदिवस पौधारोपण करके मनाया गया। इस अवसर पर भविष्य ने अपने हाथों से नगर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर 51 फलदार व औषधीय पौधे लगाए। वहीं नगर के विश्वकर्मा मंदिर में एक त्रिवेणी भी लगाई।

रोहतक में जलेगा 75 फीट का रावण: मेघनाथ का 70 तो कुंभकर्ण के 65 फीट पुतले का होगा दहन, मुकुट वाले हनुमान होंगे आकर्षक

 

पौधारोपण कार्यक्रम में संस्था की फाऊंडर गीतांजलि कंसल व भाजपा महिला जिलाध्यक्ष कविता शर्मा विशेष रूप से मौजूद थीं। इस अवसर पर बर्थडे ब्वाय भविष्य ने रोपित किए गए इन पौधों की सेवा-संभाल करने का प्रण लेते हुए कहा कि इस बार का जन्मदिवस उसके लिए सदैव यादगार रहेगा। अपने संबोधन में संस्था की इंचार्ज मोनिका शर्मा ने कहा कि हम सभी को भी किसी भी खुशी के मौके को पौधारोपण करके मनाना चाहिए। यह हमारी पृथ्वी के लिए एक वरदान स्वरुप होगा और हमारे लिए प्राण वायु का स्रोत। अगर हर युवा भविष्य की तरह से प्रण ले तो आने वाले समय में जो हम पर्यावरण संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं उससे निजात पा सकते है।

मंडे पॉजिटिव: पिता भूसा बेचते थे,बेटी बनी इसरो वैज्ञानिक, पांच माह से पुलिस अकादमी में ले रही थी सब इंस्पेक्टर की ट्रेनिंग

 

अपने संबोधन में फाऊंडर अध्यक्ष गीतांजली कंसल ने भ्भविष्य के इस प्रयास की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हर बच्चे व युवा को भविष्य से प्रेरणा लेकर इस प्रकार के कार्य करने चाहिए। आज पौधारोपण समय की जरूरत है। अगर पौधारोपण अभियान व्यापक रूप से नहीं चलाया गया तो एक दिन हमें सांस लेना भी दूभर हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *