4 ससुरालजनों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज

69
Advertisement
एस• के• मित्तल   
सफीदों,         सफीदों पुलिस ने एक विवाहिता की शिकायत पर 4 ससुरालजनों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया है। सफीदों पुलिस को दी शिकायत में गांव रामपुरा निवासी रविंद्र कौर ने पति हरप्रीत सिंह, देवर मनप्रीत सिंह, सास लखविंद्र कौर व ससुर बलबीर सिंह निवासी वार्ड नंबर 7 सफीदों के खिलाफ शिकायत देकर कहा कि मेरी शादी 23 अक्तुबर 2020 को हरप्रीत सिंह के साथ सिख रितिरिवाज के साथ हुई थी और मेरे माता-पिता ने मेरी शादी में अपनी हैसियत से भी ज्यादा दान दहेज ससुराल वालों को दिया था लेकिन मेरे ससुराल वाले उस दिए गए दान दहेज से संतुष्ट नहीं थे।
शादी के कुछ समय बाद ही उन्होंने मुझ पर दहेज में गाड़ी लेकर आने बारे दबाव बनाना शुरू कर दिया था। जब मैने सुसराल वालों के आगे मेरे माता-पिता की मजबुरी जाहिर की तो ससुराल वाले मेरे साथ गाली-गलोच करने लगे और विरोध करने पर मेरे साथ मारपीट करके मेरे को घर से बाहर निकाल दिया और मेरे मायके वालो के अलावा किसी अन्य को दहेज मांग बारे बताने पर जान से मारने की धमकी देते थे। मेरे मायके वालों व अन्य मौजिज व्यक्तियों के द्वारा घर बसाने के लिए काफी बार समझाया गया लेकिन आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए और मेरे को दहेज के लिए लगातार प्रताडित करते रहे। मेरा देवर मनप्रीत मेरे साथ रसोई में खाना वगैरा बनाते समय व बर्तन वगैरा साफ करते समय पीछे से मेरे साथ गलत हरकत करता था और इस मामले के बारे मैने अपने पति हरप्रीत सिंह को बताया गया था।
जिन्होने सुनने के बाद मेरे साथ मारपीट की थी और मेरे को धमकी दी कि अगर इस घर में रहना है तो यह सब सहन करना होगा और किसी को बताया तो तेरे को जान से मार दिया जाएगा। शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए, 323, 406, 506, 354ए व 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Advertisement