3000 डिफाल्टरों को हुडा करनाल का नोटिस: 15 सेक्टरों में पानी के बिल के 3.50 करोड़ बकाया, न भरने पर कटेंगे कनेक्शन

24
Quiz banner
Advertisement

 

 

हरियाणा के करनाल जिले में हुडा विभाग ने 15 सेक्टरों में पानी का बिल न भरने वाले करीब 5 हजार लोगों को चिन्हित किया था। पिछले करीब 10 दिन में विभाग की और तय समय पर बिल न भरने पर 3 हजार लोगों को नोटिस भेजे गए हैं।

किसानों ने CM हाउस के बाहर गुजारी रात: आज शाम 5 बजे तक देंगे धरना, सरकार के पुतले का करेंगे दहन, 1 को कुरूक्षेत्र में होगी बैठक

बाकी 2 हजार को भी जाएंगे नोटिस

विभाग की ओर से 3.50 करोड़ रुपए की वसूली के लिए 5 हजार लोगों को नोटिस दिए जाने हैं, लेकिन विभाग द्वारा अब तक कुल 3 हजार नोटिस भेजे गए हैं, बाकी 2 हजार को भी जल्द भेजे जाएंगे। नोटिस जारी होने के बाद धर्मशालाओं, लीज प्रॉपर्टी सहित घरों में हड़कंप मचा हुआ है। 5 हजार डिफाल्टरों में ऐसे संस्थान भी हैं, जिन पर पानी-सीवर का 5 हजार रुपए से लेकर 7 लाख रुपए बकाया है।

करीब 70 ट्यूबवेलों से पहुंचाया जा रहा पेयजल

हुडा के अंतर्गत आने वाले करीब 70 ट्यूबवेलों से सेक्टर वासियों को पेयजल पहुंचाया जा रहा है, जिसके लिए हुडा कर्मचारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ती है, लेकिन उपभोक्ताओं द्वारा नियम के अनुसार पानी का बिल न भरने के चलते विभाग के समक्ष कई आर्थिक चुनौतियां पेश आती हैं, जिसकी वजह से कई विकासात्मक कार्य प्रभावित होते हैं।

हुडा XEN धर्मबीर ने बताया कि पानी का बिल न भरने वाले 5 हजार डिफाल्टर उपभोक्ताओं में से 3 हजार लोगों को नोटिस भेज दिया गया है। अब कुछ लोग बिल भरने के लिए भी आ रहे हैं। वहीं जो लोग नोटिस जाने के बाद पानी का बिल नहीं भर रहे, उनके कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

भास्कर खास, हेल्थ वर्करों को अम्मा ने दी सीख,बोलीं:: डॉक्टरों व नर्सों के चेहरे पर हमेशा मुस्कान, सुखद वचन, दृष्टि में विनय, नम्रता और अच्छे श्रोता के गुण होने चाहिए
.

Advertisement