3 ‘सीक्रेट’ आईपैड टिप्स जो हर ऐप्पल यूजर को पता होना चाहिए

 

आखरी अपडेट: अगस्त 09, 2022, 12:15 IST

ऐप्पल टिप्स जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए। (छवि क्रेडिट: News18)

Apple पारिस्थितिकी तंत्र के एक भाग के रूप में अपने आप को एक सरल डिजिटल जीवन का आनंद लेने में मदद करने के लिए इन निफ्टी ट्रिक्स को सीखें।

यदि आप पहले से ही ऐप्पल के “पारिस्थितिकी तंत्र” में गहराई से निवेश कर चुके हैं, तो संभावना है कि आप कुछ अपरंपरागत सुविधाओं को याद कर रहे हैं जो काम में आने के लिए निश्चित हैं। अब, जबकि Apple ने अपने Apple One सब्सक्रिप्शन के एक हिस्से के रूप में iCloud+ का भारी विपणन किया है, इसकी कुछ बेहतरीन विशेषताएं अभी भी आपके डिवाइस की सेटिंग में गहराई से दबी हुई हैं। उन तीन विशेषताओं के बारे में जानने के लिए पढ़ें जिनके बारे में कोई बात नहीं करता है।

संगठन स्तर पर साइबर खतरे, डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा ढांचा, एचपीई इंडिया के सीटीओ रंगनाथ सदाशिव बताते हैं

1) आईफोन/आईपैड पर नोट्स में टेक्स्ट कैसे स्कैन करें?

लंबे समय से वे दिन थे जब आपको किसी भी लिखित पाठ को मैन्युअल रूप से टाइप करना पड़ता था क्योंकि हाल ही में, ऐप्पल के टेक्स्ट रिकग्निशन एल्गोरिदम सबसे जटिल लिखित सामग्री के प्रति बोधगम्य हो गए हैं। जो लोग अपने डिवाइस पर नोट्स लेना पसंद करते हैं, उनके लिए यह फीचर क्लच में आने वाला है। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए:

  • अपना ‘नोट्स’ ऐप खोलें, कैमरा आइकन पर टैप करें और फिर ‘स्कैन टेक्स्ट’ पर क्लिक करें।
  • ऐप के अंदर एक नई विंडो खुलेगी। एक बार जब आप अपने स्कैन से संतुष्ट हो जाएं, तो ‘सम्मिलित करें’ पर क्लिक करें।
  • अब आप स्कैन किए गए टेक्स्ट का उपयोग कर सकते हैं।

2) कॉपी-पेस्ट करने के लिए इशारों का उपयोग करना

किसी छवि को मैन्युअल रूप से कॉपी और पेस्ट करना एक चार-चरणीय प्रक्रिया है। कुछ निफ्टी इशारों का उपयोग करके, आप इसे केवल दो-चरणीय कार्य तक कम कर सकते हैं, जो उन लोगों के लिए उपयोगी होगा जो बहुत अधिक डेटा प्रविष्टि करते हैं। अपने जीवन को आसान बनाने के लिए निम्नलिखित इशारों का प्रयोग करें:

आज से हरियाणा विधानसभा मानसून सेशन: ई-विधानसभा का श्रीगणेश होगा; विधायकों की सुरक्षा और स्कूलों का मुद्दा गरमाएगा

  • कॉपी : तीन अंगुलियों से चुटकी बंद।
  • कट : पिंच तीन अंगुलियों से दो बार बंद करें।
  • पेस्ट : तीन अंगुलियों से चुटकी भर खोलें।

3) ‘मेरा ईमेल छुपाएं’ आपकी गोपनीयता की रक्षा करेगा

Apple यह सुनिश्चित करने में बहुत गर्व महसूस करता है कि वह अपने उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की रक्षा करता है और ठीक है, क्योंकि ‘Hide My Mail’ जैसी सुविधाएँ आपको ऐसा करने में मदद करती हैं। इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, iCloud+ तक पहुँचने के लिए आपको Apple One सेवा की सदस्यता लेनी होगी। यदि आप आमतौर पर तृतीय पक्ष ऐप्स को अपनी व्यक्तिगत ईमेल आईडी देने में हिचकिचाते हैं, तो इस ट्रिक का उपयोग करें। इसे सक्षम करने के लिए, इन चरणों का पालन करें:

  • ‘सेटिंग’ ऐप खोलें, अपनी ऐप्पल आईडी जानकारी पर टैप करें और फिर ‘आईक्लाउड’ पर जाएं।
  • एक बार ‘आईक्लाउड’ के अंदर, ‘मेरा ईमेल छुपाएं’ देखें।
  • यहां, आप एक नया ईमेल पता बना सकते हैं।

Apple पारिस्थितिकी तंत्र के एक भाग के रूप में अपने आप को एक सरल डिजिटल जीवन का आनंद लेने में मदद करने के लिए इन निफ्टी ट्रिक्स को सीखें। सभी ने कहा और किया, तकनीक को जीवन को आसान बनाने के लिए माना जाता है, जटिल नहीं।

BJP की हरियाणा पंचायत चुनाव की तैयारी: कंवर पाल गुर्जर संभालेंगे प्रदेश स्तर की कमान; 22 जिलों में नियुक्त किए जिला प्रभारी

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!