3 व 4 दिसंबर को HTET: रोहतक में 29 परीक्षा केंद्र, 35 ड्यूटी मजिस्ट्रेट, 7 उड़न दस्ते व 17915 उम्मीदवार

हरियाणा में 3 व 4 दिसंबर को हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (HTET) आयोजित की जाएगी। परीक्षा केंद्रों से 500 मीटर दायरे की फोटोस्टेट दुकानें बंद रहेंगी। वहीं रोहतक जिले में कुल 17915 उम्मीदवारों की तीन सत्र में परीक्षा होगी। जिसके लिए 29 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

हिसार सासंद आज सुनेंगे जनसमस्या: उप चुनाव और पंचायती चुनावों के बाद पहली बार लगा रहे दरबार

DC यशपाल ने भिवानी स्थित हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 3 व 4 दिसंबर को आयोजित की जा रही हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए उड़न दस्ते गठित करने तथा ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त करने के आदेश जारी किए। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह मलिक लिखित परीक्षा के लिए ओवर ऑल इंचार्ज होंगे। जिला में 29 परीक्षा केंद्र स्थापित किए है। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया जाएगा।

7 उड़न दस्ते गठित
HTET को लेकर 7 उड़न दस्ते गठित किए है। रोहतक के उपमंडलाधीश राकेश कुमार के साथ सहायक अधिकारी के रूप में रोहतक के नायब तहसीलदार बंसीलाल, सांपला के उपमंडलाधीश सुभाष चंद्र के साथ सहायक अधिकारी के रूप में सांपला के तहसीलदार गुलाब सिंह, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त महेश कुमार के साथ सहायक अधिकारी के तौर पर कलानौर के तहसीलदार मदन लाल, महम के उपमंडलाधीश दलबीर फौगाट के साथ सहायक अधिकारी के रूप में महम के नायब तहसीलदार दीपक कुमार,

एआई का उपयोग कर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए ट्राई ने तकनीक पर काम करना शुरू किया

नगराधीश मोहित महराना के साथ सहायक अधिकारी के तौर पर सांपला के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सुमित कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जितेंद्र कुमार के साथ सहायक अधिकारी के तौर पर सांपला के नायब तहसीलदार आशीष मलिक तथा क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव डॉ. संदीप गोयत के साथ सहायक अधिकारी के रूप में लाखनमाजरा के नायब तहसीलदार मुकूल कुमार को नियुक्त किया गया है।

35 ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त
डीसी यशपाल ने प्रत्येक परीक्षा केंद्र के लिए ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किए है, जबकि 6 ड्यूटी मैजिस्ट्रेट आरक्षित रखें गए है। हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के दौरान अपराध प्रक्रिया नियमावली 1973 की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए निषेद्याज्ञा आदेश जारी किए है।

परीक्षा केंद्र के 500 मीटर दायरे की फोटो स्टेट दुकानें रहेंगी बंद
जारी आदेश के तहत परीक्षा केंद्रों की 500 मीटर की परिधि में 5 या अधिक व्यक्तियों के एकत्रित होने तथा हथियार जैसे विस्फोटक, तलवार, गंडासा, लाठी, बरछा, कुल्हाड़ी, जेली, चाकू व अन्य हथियार लेकर चलने पर पाबंदी लगाई गई है। इसके अलावा 3 व 4 दिसंबर को परीक्षा केंद्रों की 500 मीटर की परिधि में स्थित फोटोस्टेट की दुकानें भी बंद रहेगी।

जींद में 125 लोगों को बांटे निरोगी हरियाणा कार्ड: राष्ट्रपति मुर्मू ने कुरुक्षेत्र में किया था योजना का शुभारंभ; 6 कैटेगरी में इलाज

ये होंगे परीक्षार्थी
– 3 दिसंबर को लेवल-3 की परीक्षा में 6443 उम्मीदवार भाग लेंगे।
– 4 दिसंबर को लेवल-2 की परीक्षा में प्रातकालीन सत्र में 8602 उम्मीदवार परीक्षा देंगे।
– 4 दिसंबर को लेवल-1 की परीक्षा में सांयकालीन सत्र में 2870 उम्मीदवार शामिल होंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.
सांसद खेर के SCO को खाली करने के आदेश: बहन ने ज्वेलर के खिलाफ दायर की थी याचिका; मंजूर हुई

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!