2023 के IE 100 सबसे शक्तिशाली भारतीयों में विराट कोहली और रोहित शर्मा

 

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (53) और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (83) ने 2023 में इंडियन एक्सप्रेस के 100 सबसे शक्तिशाली भारतीयों में से प्रत्येक में एक स्थान अर्जित किया है।

2023 के IE 100 सबसे शक्तिशाली भारतीयों में विराट कोहली और रोहित शर्मा

न केवल भारतीय क्रिकेट बल्कि अंतर्राष्ट्रीय खेल पर भी अपना प्रभाव देखते हुए यह जोड़ी सूची में केवल दो क्रिकेटर हैं। इसके अलावा सूची का हिस्सा बीसीसीआई सचिव जय शाह हैं, जो एशियाई क्रिकेट परिषद के प्रमुख भी हैं।

कोहली, जिन्होंने पिछले साल एशिया कप के दौरान अपना 71वां अंतरराष्ट्रीय टन बनाकर 1,021 दिन का सूखा खत्म किया था, बांग्लादेश दौरे के दौरान 72वां शतक लगाया था, उन्होंने नए कैलेंडर वर्ष में तीन और शतक जोड़े हैं। एकदिवसीय मैचों में दो और उनकी नवीनतम अहमदाबाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट, साढ़े तीन साल में प्रारूप में उनका पहला।

अपने मन की बात कहने के लिए जाने जाने वाले, उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य और समर्थित साथी के साथ अपने संघर्षों के बारे में बात की है मोहम्मद शमी जब इस तेज गेंदबाज को 2021 में टी20 विश्व कप में पाकिस्तान से मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक गाली का सामना करना पड़ा था.

रिटायर कर्नल पर कोर्ट मार्शल की कार्रवाई शुरु: सूबेदार की पत्नी से अवैध संबंधों के आरोप; प्रिंसिपल बैंच से राहत नहीं; वॉट्सऐप, CDs सबूत

उनके उत्तराधिकारी, रोहित शर्मा पिछले साल टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में टीम का नेतृत्व किया और 2023 में शुरुआती द्विपक्षीय श्रृंखला के दौरान शीर्ष क्रम में ठोस रहा। ICC मेन्स ODI बैटिंग रैंकिंग में 8वें स्थान पर। कोहली के ठीक नीचे।

रोहित के पास आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप गदा उठाने का मौका है, जिसमें भारत ने लगातार दूसरी बार विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है, जिससे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिखर संघर्ष की स्थापना हुई, जिसे उन्होंने हाल की घरेलू श्रृंखला के दौरान 2-1 से हरा दिया।

कोहली और रोहित दोनों ही महत्वपूर्ण होंगे अगर भारत को इस साल के अंत में अक्टूबर और नवंबर में होने वाले घरेलू एकदिवसीय विश्व कप में जीत हासिल करनी है।

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *