2022 में ग्लोबल स्मार्टफोन रेवेन्यू में 9% की गिरावट: रिपोर्ट

वैश्विक स्मार्टफोन राजस्व में 9 प्रतिशत की गिरावट आई है।

वैश्विक स्मार्टफोन बाजार Q4 2022 में 304 मिलियन यूनिट तक पहुंचने के लिए 18 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) गिर गया।

वैश्विक स्मार्टफोन राजस्व में 9 प्रतिशत की गिरावट आई है, जो 2022 में 409 बिलियन डॉलर थी, जो 2017 के बाद सबसे कम है, एक नई रिपोर्ट में कहा गया है।

काउंटरपॉइंट रिसर्च के अनुसार, वैश्विक स्मार्टफोन बाजार 2022 की चौथी तिमाही में 18 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) गिरकर 304 मिलियन यूनिट तक पहुंच गया।

झूलन को मुंबई इंडियंस महिला टीम की टीम मेंटर, चार्लोट एडवर्ड्स को मुख्य कोच नियुक्त किया गया

“स्मार्टफोन बाजार 2022 की चौथी तिमाही में दबाव में रहा क्योंकि रहने की लागत का संकट, श्रम बाजार में कमी और उपभोक्ताओं की क्रय शक्ति में गिरावट के कारण शीर्ष पांच में से प्रत्येक के शिपमेंट में दो अंकों की गिरावट आई। स्मार्टफोन खिलाड़ी, “वरिष्ठ विश्लेषक हरमीत सिंह वालिया ने कहा।

इसके अलावा, Apple ने 2022 में 48 प्रतिशत का सर्वकालिक उच्च राजस्व हिस्सा हासिल किया, और 85 प्रतिशत के उच्चतम परिचालन लाभ हिस्से पर भी कब्जा कर लिया।

अनुसंधान निदेशक जेफ फील्डहैक ने कहा, “अपनी उत्पादन समस्याओं को कुशलतापूर्वक प्रबंधित करने के बाद, ऐप्पल अन्य प्रमुख स्मार्टफोन खिलाड़ियों की तुलना में पहले से ही आर्थिक और भू-राजनीतिक उथल-पुथल से प्रभावित एक वर्ष का मौसम करने में सक्षम था।”

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: ग्रीन की ‘आश्चर्यजनक’ प्रगति ने मैकडॉनल्ड को पहले टेस्ट से आगे बढ़ने की उम्मीद जताई

रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी स्मार्टफोन कंपनियां वैश्विक आर्थिक और भू-राजनीतिक कठिनाइयों का सामना करने के अलावा साल के अधिकांश समय तक घरेलू लॉकडाउन से पीड़ित रहीं।

नतीजतन, Xiaomi, OPPO और Vivo के शिपमेंट में 20 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आक्रामक मार्जिन पर प्रीमियम फोन पेश करने के बावजूद, चीनी ब्रांडों ने अभी तक प्रीमियम बाजार में प्रवेश नहीं किया है और हुआवेई की गिरावट को पूरी तरह से भुनाने में असमर्थ रहे हैं।

जींद में महिला की अश्लील फोटो खींची: इंस्टाग्राम पर अपलोड कर किए गंदे कमेंट, पति को जान से मारने की धमकी दी

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *