2020 के स्तर तक पहुंचने के लिए चीन का सेमीकंडक्टर बाजार 12 प्रतिशत से अधिक सिकुड़ा

इस साल के पहले चार महीनों में चीन के चिप आयात में भी गिरावट आई है।

पिछले साल अप्रैल में, स्थानीय चिप उत्पादन सालाना आधार पर 29.4 प्रतिशत बढ़कर 28.6 अरब इकाई हो गया। इस साल के पहले चार महीनों में चीन के चिप आयात में भी गिरावट आई है।

  • आईएएनएस
  • आखरी अपडेट:17 मई 2022, 14:13 IST
  • पर हमें का पालन करें:

चीन को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि अप्रैल में उसका सेमीकंडक्टर उत्पादन 12.1 प्रतिशत घटकर 25.9 बिलियन यूनिट हो गया, जो दिसंबर 2020 के बाद से सबसे कम है, मीडिया ने सोमवार को सूचना दी। रसद मुद्दों के बीच बाधित आपूर्ति श्रृंखला ने देश के कुछ सबसे बड़े निर्माताओं को पंगु बना दिया है।

नेशनल ब्यूरो ऑफ स्टैटिस्टिक्स द्वारा जारी आंकड़ों के हवाले से साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट में कहा गया है, “चीन में चिप्स का मासिक उत्पादन 2020 के बाद से अपने सबसे निचले स्तर पर आ गया है, क्योंकि शंघाई और अन्य शहरों में सख्त लॉकडाउन के कारण डाउनस्ट्रीम उद्योगों में कारों से लेकर रोबोटिक्स तक का उत्पादन बाधित हो गया है।” शंघाई ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन के मुताबिक, पूरे अप्रैल महीने में एक भी वाहन नहीं बिका, जबकि सामान्य तौर पर शहर में रोजाना करीब 4,000 वाहन बेचे जाते हैं।

पिछले साल अप्रैल में, स्थानीय चिप उत्पादन सालाना आधार पर 29.4 प्रतिशत बढ़कर 28.6 अरब इकाई हो गया। इस साल के पहले चार महीनों में चीन के चिप आयात में भी गिरावट आई है। सोमवार को आयोजित महामारी की रोकथाम और नियंत्रण पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के अनुसार, शंघाई का लक्ष्य 1 जून से सामान्य जीवन को फिर से खोलना और सामान्य जीवन को फिर से शुरू करने की अनुमति देना है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में, “बंद प्रबंधन क्षेत्रों” में रहने वाले लोगों की संख्या 1 मिलियन से अधिक नहीं रह गई है, और महामारी को प्रभावी ढंग से नियंत्रण में लाया गया है।

शंघाई के उप महापौर जोंग मिंग ने कहा कि शंघाई ने आने वाले समय के लिए अपने महामारी नियंत्रण कार्य की योजना बनाई है, इसे तीन चरणों में विभाजित किया है। ज़ोंग के अनुसार, 1 जून से मध्य जून तक, शंघाई मानक महामारी की रोकथाम और नियंत्रण उपायों के साथ शहर भर में उत्पादन और जीवन के सामान्य क्रम को पूरी तरह से बहाल कर देगा, जबकि महामारी के किसी भी पुनरुत्थान को सख्ती से रोक देगा।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!