2 लाख रुपए की रिश्वत लेता हरियाणा पुलिस का ASI रंगे हाथ गिरफ्तार

 

महेंद्रगढ़. हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में एक बार फिर से खाखी दागदार हुई है. जहां विजिलेंस की टीम ने रेड कर एसआई को 2 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी एएसआई एक मामले में नाम निकालने की एवज में साढ़े 3 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी, जिसमे 2 लाख रुपये लेते हुए विजिलेंस की टीम ने उसे धर दबोचा. आरोपी एएसआई को वकील के चैंबर से गिरफ्तार किया गया.

हरियाणा: SUV कार में 22 हजार का डीजल भरवाने के बाद चालक फरार, देखते रह गए पंपकर्मी

विजिलेंस अधिकारी नवल किशोर ने बताया कि बताया कि 29 अक्तूबर, 2021 को रवि कुमार व प्रदीप के खिलाफ महेंद्रगढ़ पुलिस थाने में धारा 406,420,467,468,471 व 34 के तहत केस दर्ज किया गया था. इस केस की जांच एएसआइ नरेश कुमार को सौंपी गई थी. इस मुकदमे में आरोपित रवि कुमार की गिरफ्तारी बीते तीन मार्च व प्रदीप कुमार की गिरफ्तारी 13 मार्च को की गई थी. आरोपित प्रदीप कुमार ने अपने बयान में चार अन्य लोगों के नाम लिए थे. जांच अधिकारी एएसआइ नरेश कुमार ने आरोपितों का चालान पेश करने व अन्य चार आरोपितों की गिरफ्तारी न करने की एवज में तीन लाख पचास हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी.

शिकायतकर्ता ने अपने वकील को यह बात बताई.  फिर 12 तारीख को इन्होंने साढ़े तीन लाख की मांग की और कहा कि 16 तारीख को मैं चालान दे दूंगा. इसके उपरांत उन्होंने एक लाख ऑनलाइन ट्रांसफर कराए. उन्होंने कुल मिलाकर डेढ़ लाख रुपए ले लिए और कहा कि 16 तारीख को मैं चालान दे दूंगा. उसने कहा कि दो लाख  रुपये आपको उस दिन देने पड़ेंगे.

अगर आपको हमारी सामग्री पसंद नहीं है, तो आप छोड़ सकते हैं: कर्मचारियों के लिए नेटफ्लिक्स

एएसआई ने  आज ही उसका चालान दिया और दो लाख  लेने उनके चेंबर में गया. जहां उसे दो लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. एएसआइ नरेश कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके सतर्कता विभाग की टीम उसे अपने साथ ले गई.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *