17 अक्टूबर को कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव: हरियाणा डेलिगेट्स की सूची जारी; हुड्‌डा समेत 195 नाम; सुरजेवाला-सैलजा जता चुके आपत्ति

55
Advertisement

 

आगामी 17 अक्टूबर को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है। इसके लिए हरियाणा कांग्रेस की डेलिगेट्स की लिस्ट जारी हो गई है। लिस्ट में पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा सहित 195 नाम शामिल हैं, लेकिन लिस्ट पर राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सैलजा और पार्टी की सीनियर लीडर किरण चौधरी आपत्ति जता चुके हैं। उनका आरोप है कि लिस्ट में हुड्‌डा प्रभाव के डेलिगेट्स ज्यादा हैं।

 

विवाद के कारण 8 दिन हुई लेट

डेलीगेट्स की लिस्ट हरियाणा कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की आपत्ति के कारण 8 दिन देरी से जारी की गई है। आलाकमान को डर था कि डेलिगेट्स की लिस्ट को लेकर कांग्रेस में बगावत न शुरू हो जाए। इससे पहले लिस्ट 22 सितंबर को जारी की जानी थी।

जींद में लोन का झांसा देकर ठगने वाला पकड़ा: खेड़ा खेमावती में महिलाओं से लिए 2500, ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले किया

राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में करेंगे वोट

17 अक्टूबर को होने वाले कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के चुनाव में हरियाणा के 195 डेलिगेट्स वोट करेंगे। 22 सितंबर को चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई थी। नामांकन हो चुके हैं। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है। कांग्रेस को 19 अक्टूबर को गांधी परिवार से इतर नया अध्यक्ष मिल जाएगा।

झज्जर DC से मिले समसपुर माजरा के ग्रामीण: बरसाती पानी की निकासी और गांव में मोबाइल टॉयलेट बनवाने की मांग

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Advertisement