16 को होगा इंटरनेशनल एजुकेशन फेयर का आयोजन

65
Advertisement

 

 

एस• के• मित्तल   

सफीदों, आगामी 16 सितंबर को वीटीएन ओवरसीज द्वारा नगर के फफ्यूजन होटल में इंटरनेशनल एजुकेशन फेयर का आयोजन किया जाएगा। इस फेयर में तीन देशों की 16 यूनिवर्सिटियों के प्रतिनिधि करियर काउसलिंग करेंगे।

टॉप टेक न्यूज – सितंबर 14: इसरो लाया सैटेलाइट ब्रॉडबैंड, पिक्सल फोन भारत में बन सकते हैं और भी बहुत कुछ

पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए संस्थान के प्रबंधक अनिल खर्ब व चेतन शर्मा ने बताया कि विदेश में जाकर पढऩे वाले विद्यार्थियों को सही जानकारी देने के लिए संस्थान की यह एक बड़ी पहल है। उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलिया, यूके तथा कनाडा की 16 यूनिवर्सिटी जैसे टोरेंस यूनिवर्सिटी ऑस्ट्रेलिया, अलगोमा यूनिवर्सिटी कनाडा, जॉर्जन कॉलेज टोरंटो कनाडा, लॉयलिस्ट कॉलेज कनाडा, यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन के प्रतिनिधि 16 सितंबर को सुबह 10 बजे से सांय 4 बजे तक करियर काउसलिंग देंगे।

अपहरण कर फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार: कार वॉशिंग सेंटर से युवक किया था किडनैप, दोस्त की हत्या मामले में फरार था विकास

इस कार्यक्रम में विदेश में जाकर पढऩे की तमन्ना रखने वाले सफीदों इलाके के विद्यार्थियों को हर प्रकार के सवालों के जवाब प्राप्त होंगे। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी विदेश में पढऩे जाने कि जल्दबाजी में सही यूनिवर्सिटी एवं सही कोर्स का चयन नहीं कर पाते हैं। जिसके कारण उन्हे पढ़ाई पुरी करने के बाद नौकरी व पीआर पाने में मुश्किलें होती है। विदेश भेजने वाले अन्य एजेंटों को सिर्फ अपनी कमाई से मतलब होता है। विद्यार्थी के भविष्य की उनको कोई चिंता नहीं होती।

Google का पिक्सेल लैपटॉप जल्द ही लॉन्च होने की संभावना नहीं है: यहां देखें क्यों

इसलिए सही जानकारी प्राप्त करके ही यूनिवर्सिटी एवं कोर्स चयन करना चाहिए। उन्होंने विदेश में जाने वाले विद्यार्थियों से अपील की कि वे विदेश में सिर्फ वीजा लगवाकर ही पढ़ाई करने जाए तथा डोंकी आदि में अपना समय व धन कि हानि ना करें।

Advertisement