15 जून को पिल्लूखेड़ा में लगेगा मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना अन्त्योदय मेला 

मेला की तैयारियों को लेकर एसडीएम ने किया दौरा 

पात्र परिवारों को स्वावलंबी बनाने के लिए प्रशिक्षण व ऋण योजनाओं का लाभ उठाने का महत्वपूर्ण कार्यक्रम : एसडीएम सत्यवान मान 

एस• के• मित्तल     
सफीदों,        आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला में जिला में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत आयोजित अंत्योदय मेलों का निरंतर आयोजन हो रहा है। उपायुक्त डाॅ० मनोज कुमार के मागदर्शन में बुधवार को मॉडल संस्कृति स्कूल पिल्लूखेड़ा (लाल स्कूल) में एक दिवसीय मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेले का आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी सफीदों के एसडीएम सत्यवान मान ने दी।
एसडीएम सत्यवान मान ने बुधवार को प्रात: 8 बजे से आयोजित होने वाले इस मेले को लेकर पिल्लूखेड़ा मॉडल संस्कृति स्कूल का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने उपस्थित कर्मचारियों व अधिकारियों को कहा कि  मेले के माध्यम से पात्र परिवारों को स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण व उद्यम स्थापित करने के लिए ऋण आदि की योजनाओं का लाभ पहुंचाएं। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए पात्र परिवारों को मौके पर ही लाभ देने की पूर्ण कौशिश की जाए। एसडीएम ने कहा कि मेला के प्रवेश पर ही हेल्प डेस्क स्थापित किया गया है। मेले में आने वाले पात्र व्यक्तियों को काउंसलिंग के साथ ही विभागीय डेस्कों पर भेजा जाएगा।
जहां पात्र व्यक्ति अपनी रूचि के अनुसार व्यवसाय या प्रशिक्षण के लिए आवेदन करता है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि मेले में आने वाले अपने साथ परिवार पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, बैंक पास बुक आदि दस्तावेज अवश्य साथ लाए ताकि समय पर योजनाओं के अनुसार पात्र व्यक्ति को लाभ मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!