10 में से 9 भारतीय कंटेंट स्ट्रीमिंग के दौरान ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं: ट्विटर रिपोर्ट

 

10 में से नौ भारतीय टीवी देखते समय या सामग्री स्ट्रीमिंग करते समय ट्विटर का उपयोग करते हैं क्योंकि वे ट्रेलर, हाइलाइट और टीवी शो के बारे में नवीनतम समाचारों के लिए प्लेटफॉर्म की ओर रुख करते हैं, जैसा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने गुरुवार को खुलासा किया।

मंकीपॉक्स को लेकर करनाल स्वास्थ्य विभाग अलर्ट: विभाग का दावा खतरे से निपटने के लिए तैयारियां पूरी, लोगों को सावधानी बरतने की दी सलाह

में लगभग 79 प्रतिशत लोग भारत उपयोग ट्विटर अधिक जब वे कहीं और खेल सामग्री देख रहे हों, और वे ट्विटर पर जो चाहते हैं वह अनन्य सामग्री, गेम हाइलाइट्स, दिलचस्प आंकड़े और लाइव कवरेज है। देश में ट्विटर पर 10 में से लगभग नौ लोगों ने प्लेटफॉर्म पर एक लाइव-स्ट्रीम वीडियो देखा है।

“हमारे पसंदीदा चलती माध्यम की संभावनाएं अनंत हैं और हम देख रहे हैं कि अधिक से अधिक ब्रांड सबसे अधिक झुकाव वाले दर्शकों के साथ जुड़ने के लिए क्लिक ‘प्ले’ की शक्ति में टैप कर रहे हैं, जो हो रहा है उससे जुड़ें, और आज की दृष्टि से हिस्सा बनें- संचालित डिजिटल दुनिया,” प्रीता अथरे, निदेशक, ग्लोबल ने कहा व्यवसाय मार्केटिंग, ट्विटर एपीएसी।

क़ीमती 700 मेगाहर्ट्ज बैंड में रुचि का मतलब भारतीयों के लिए 5G इंडोर कवरेज बढ़ाना

भारत में अधिकांश लोग (51 प्रतिशत) ट्विटर पर सक्रिय रूप से सेवा पर वीडियो खोजते हैं। लगभग 70 प्रतिशत भारतीय इस बात से सहमत हैं कि ट्विटर उन वीडियो को देखने के लिए एक बेहतरीन जगह है जो उनकी रुचियों से मेल खाते हैं। अधिकांश (65 प्रतिशत) लोग इस बात से सहमत हैं कि ट्विटर पर वीडियो सामग्री की एक विस्तृत विविधता है।

सबसे अधिक दर्शकों को आकर्षित करने वाली शीर्ष रुचि-आधारित श्रेणियां समाचार और समसामयिक मामले, मशहूर हस्तियां, व्यवसाय/वित्त, शैक्षिक और खेल हैं। रिपोर्ट में कहा गया है, “आज, दर्शक अधिक की तलाश में हैं और सामग्री के लिए उनकी भूख टेलीविजन स्क्रीन से आगे निकल जाती है और ट्विटर पर जुट जाती है – जहां वे दूसरी स्क्रीन के अनुभव के लिए आते हैं।”

ट्विटर की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत में इसके 64 प्रतिशत दर्शकों को यह देखने के लिए वीडियो विज्ञापन देखने में मज़ा आता है कि ब्रांड क्या पेश कर रहे हैं।

टॉप टेक न्यूज टुडे – 27 जुलाई: भारतीय 5G स्पेक्ट्रम नीलामी को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली, Google भारत में स्ट्रीट व्यू लाता है और बहुत कुछ

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *