हॉकी प्लेयर नवनीत का शाहाबाद में ग्रैंड वेलकम: ऑस्ट्रेलिया से मैच पर बोली- शायद वो दिन हमारा नहीं था; MLA बोले- हॉकी चौक बनाएंगे

 

कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीतने वाली महिला हॉकी टीम बुधवार को इंडिया लौटी। टीम में शामिल कुरुक्षेत्र के शाहाबाद की बेटी नवनीत कौर का घर लौटने पर जोरदार स्वागत किया गया। शाहाबाद में उदम सिंह चौंक पर फूल मालाएं पहनाकर बेटी को सिर आंखों पर बैठाया और लड्डू बांटे। नवनीत ने कहा कि पूरी टीम को एक दूसरे पर अच्छा खेलने का भरोसा था और जीतने का भी। लेकिन शायद वो दिन हमारा नहीं था।

करनाल में लंपी स्किन डिजीज बीमारी का बढ़ा खतरा: मिले 80 पशु संक्रिमत, पशुओं के लिए जानलेवा साबित हो रही बीमारी, विभाग अर्लट

शहीद उद्यम सिंह को श्रद्धांजलि देने पहुंची नवनीत कौर।

शहीद उद्यम सिंह को श्रद्धांजलि देने पहुंची नवनीत कौर।

पूरी टीम बहुत अच्छा खेली

हॉकी खिलाड़ी नवनीत कौर यहां आने पर सबसे पहले शहीद उद्यम सिंह की प्रतिमा पर नतमस्तक हुई और पुष्प अर्पित किए। नवनीत कौर ने कहा की शहीदों का हमारे जीवन में बहुत महत्व रहा है और अब 15 अगस्त भी आ रहा है तो शहीद उद्यम सिंह का आशीर्वाद लेकर उन्हें अच्छा लग रहा है। जब न्यूजीलैंड की टीम के साथ ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेले गए मैच में उन्होंने बताया की पूरी टीम को एक दूसरे पर भरोसा था कि वो अच्छा खेलेंगे और जीत जायेंगे।

एपिक इंडिपेंडेंस डे सेल: एमएसआई अपनी अविश्वसनीय छूट के साथ अपग्रेड करने की आजादी देता है

जब ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए मैच के बारे में बात की तो कहा उस मैच में पूरी टीम अच्छा खेली, लेकिन शायद दिन हमारा नहीं था। सभी ने माना कि अंपायर का निर्णय गलत था, लेकिन हमें आगे बढ़ना था और जीत हासिल करनी थी। हमने सब कुछ भूल कर आगे के लिए तैयारी की।

नवनीत कौर को गाड़ी में जुलूस के साथ घर ले जाया गया।

नवनीत कौर को गाड़ी में जुलूस के साथ घर ले जाया गया।

मां ने बनाए मीठे चावल

नवनीत कौर को मीठे चावल बहुत पसंद है और आज उनकी माता ने उनके लिए बना कर रखे हैं। नवनीत ने कहा कि उन्हें बेसब्री से इंतजार है कि वह कब घर पहुंचे और कब उन्हें मां के हाथ के बने मीठे चावल खाने को मिले। बहुत दिन हो गए हैं घर का खाना नहीं खाया।

सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 प्रो प्रीमियम TWS ईयरबड्स लॉन्च: कीमत, फीचर्स, स्पेक्स और बहुत कुछ

नवनीत कौर को लोगों ने नोटों और फूलों की मालाओं से लाद दिया।

नवनीत कौर को लोगों ने नोटों और फूलों की मालाओं से लाद दिया।

हॉकी चौक बनाने की मांग

शाहाबाद के विधायक रामकरण काला ने कहा कि उन्हें गर्व है कि इन बेटियों का जन्म शाहाबाद की भूमि पर हुआ है। रामकरण काला ने कहा कि आने वाले समय में डिमांड रखी जाएगी कि शाहाबाद में एक हॉकी के नाम से चौक बनाया जाए। उन्होंने कहा की वह सिफारिश करेंगे इन बेटियों को अधिक से अधिक मान सम्मान दिया जाए।

 

खबरें और भी हैं…

.
सैमसंग गैलेक्सी बड्स 2 प्रो प्रीमियम TWS ईयरबड्स लॉन्च: कीमत, फीचर्स, स्पेक्स और बहुत कुछ

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *