हिसार में CM फ्लाइंग ने क्लीनिक किया सील: आर्यनगर में मकान पर छापामारी, 11 मेडिकल उपकरण और 36 प्रकार की दवाइयां मिली

हिसार सीएम फ्लाइंग की टीम ने बुधवार दोपहर को आर्य नगर स्थित एक मकान में रेड की। मकान में बिना किसी लाइसेंस या डिग्री के अवैध रूप से क्लीनिक चलाया जा रहा था। टीम के निरीक्षण के दौरान क्लीनिक संचालक मौके पर मौजूद नहीं था। टीम को 36 प्रकार की दवाइयां और करीब 11 मेडिकल उपकरण मिले। टीम ने क्लीनिक को सील कर दिया। कार्रवाई शाम 5 बजे तक चली।

पेरा स्विमिंग चेम्पियनशिप में छाए हरियाणा के खिलाड़ी: 18 गोल्ड, 11 सिल्वर व 7 ब्रान्ज मेडलों पर किया कब्जा, प्रदेशभर के 24 खिलाड़ियों ने लिया था हिस्सा

सीएम फ्लाइंग के ASI सुरेंद्र सिंह, सीएचसी आर्य नगर डॉ हिमांशु, ड्रग नियंत्रण अधिकारी दिनेश राणा एवं स्थानीय पुलिस की संयुक्त टीम दोपहर को क्लीनिक पर पहुंची। क्लीनिक संचालक राजेंद्र सिंह वासी गांव आर्य नगर क्लीनिक में नहीं मिला। 4 कमरों के इस क्लीनिक में मरीजों के लिए 2 कमरों में 6 बैड, एक कमरे में स्टोर व एक में डॉक्टर रूम बना हुआ मिला।

क्लीनिक संचालक का भाई आया मौके पर
निरीक्षण के दौरान बुलाने पर क्लीनिक संचालक राजेंद्र सिंह का भाई बृजलाल मौके पर हाजिर हुआ। निरीक्षण के दौरान क्लीनिक में 36 प्रकार की दवाइयां तथा 11 प्रकार के मेडिकल उपकरण मिले। बृजलाल ने बताया कि ये दवाइयां, मेडिकल उपकरण व क्लीनिक उसके भाई राजेंद्र सिंह के हैं, उसका भाई राजेंद्र सिंह बाहर गया हुआ है। बृजलाल अपने भाई राजेंद्र सिंह के डॉक्टर के रूप में कार्य करने बारे कोई मेडिकल डिग्री, लाईसेंस तथा ऐलोपैथिक दवाइयां रखने बारे कोई लाईसेंस या दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका।

क्लीनिक में जांच करती सीएम फ्लाइंग की टीम।

क्लीनिक में जांच करती सीएम फ्लाइंग की टीम।

संयुक्त टीम ने निरीक्षण के दौरान स्पॉट मैमो तैयार किया गया, जिस पर टीम क सदस्यों ने अपने हस्ताक्षर तथा गवाह के तौर पर बृजलाल ने अपने हस्ताक्षर किए। उपरोक्त 36 प्रकार की दवाइयों तथा 11 प्रकार के मेडिकल उपकरणों को अलग अलग गत्ते के दो कार्टूनों में डाल कर सील करके स्थानीय पुलिस के हवाले किया गया है। सीएचसी आर्य नगर हिसार के मेडिकल अधिकारी डॉक्टर हिमांशु जांगड़ा की शिकायत पर राजेंद्र सिंह उपरोक्त के विरुद्ध थाना आजाद नगर हिसार में इंडियन मेडिकल काउंसिल अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

 

खबरें और भी हैं…

.
अंबाला में बैंक कर्मचारी पर हमला: रास्ता रोक कर बरसाई लाठियां; केस वापस न लेने पर जान से मारने की धमकी दी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *