हिसार में मिट्‌टी तले दबने से 3 मजदूरों की मौत: नारनौंद में सीवरेज खुदाई के दौरान मिट्‌टी का तोंदा गिरा; ग्रामीणों ने बाहर निकाला

हरियाणा के हिसार के नारनौंद क्षेत्र के गांव कापड़ो में शाम को बड़ा हादसा हो गया। गंदे पानी की निकासी के लिए सीवरेज में पाइप फिटिंग के कार्य के दौरान 3 मजदूर मिट्‌टी के नीचे दब गए। ग्रामीणों ने उनको बाहर निकाला तो तीनों की मौत हो चुकी थी। मृतक मजदूर बिहार के रहने वाले हैं। हादसे के बाद से मातम पसरा है। पुलिस हादसे को लेकर छानबीन में लगी है।

हरियाणा युवा उत्सव में रेवाड़ी को ओवरऑल ट्राफी: भिवानी में 850 युवा कलाकारों ने लिया भाग; फतेहाबाद दूसरे और हिसार तीसरे स्थान पर

कापड़ो में हुआ हादसा

बताया गया है कि नारनौंद के गांव कापड़ो में सीवरेज की खुदाई का काम चल रहा था। जिसका ठेका भारतभूषण निवासी नरवाना ने लिया हुआ है। खुदाई के दौरान पाइप फिटिंग करते समय मिट्‌टी यहां काम कर रहे मजदूरों पर गिर गई।तीन मजदूर मिट्‌टी के नीचे दब गए। हादसे के बाद मौके पर हा हाकार मच गया। ग्रामीणों ने मिट्‌टी में दबे मजदूरों को निकालने का काम किया। इसमें तीनों मजदूरों की मौत हो गई।

वीडियो गेमर्स यूएस कोर्ट में माइक्रोसॉफ्ट पर मुकदमा करते हैं, एक्टिवेशन टेकओवर को रोकने के लिए देख रहे हैं

बचाव कार्य करते ग्रामीण

इनकी हुई मौत

मृतक मजदूरों में संतोष मांझी (38), सनोज मांझी (40) और बलजीत (35) शामिल हैं। तीनों ही बिहार के जिला खगड़िया के रहने वाले हैं। ये सीवरेज के गड्ढे में मिट्टी ढहने से दब गए। प्रशासन के पहुंचने से पहले ही कापड़ो के ग्रामीणों ने मिलकर खुदाई का कार्य शुरू कर दिया और एक घंटे की राहत कार्य के बाद तीनों मजदूरों को निकाल लिया। तीनों को एम्बुलेंस से नारनौंद के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। डॉक्टरों ने जांच के बाद इन्हें मृत घोषित कर दिया।

 

खबरें और भी हैं…

.
चंडीगढ़ की भाजपा सांसद खेर ‘लापता’: रेलवे स्टेशन पर लगे पोस्टर; टोल वसूलने के खिलाफ यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *