हिसार में आदमपुर पंचायत समिति चेयरमैन चुनाव: हंसराज सर्वसम्मति से अध्यक्ष बने, उपाध्यक्ष के लिए किसी को नहीं मिला बहुमत, दोबारा इलेक्शन होगा

हरियाणा के हिसार में शुक्रवार को अग्रोहा पंचायत समिति और आदमपुर पंचायत समिति के चुनाव हुए। अग्रोहा पंचायत समिति में कोई भी सदस्य नहीं आया, इस कारण चुनाव स्थगित हो गया। यहां अब 2 जनवरी को चुनाव होगा। वहीं, आदमपुर पंचायत समिति में सर्वसम्मति से हंसराज को प्रधान चुना गया। उपाध्यक्ष के लिए दोनों उम्मीदवारों में मुकाबला हुआ, परंतु बहुमत न मिलने के कारण चुनाव रद हो गया। यह चुनाव देर शाम तक चला।

अब मर्सिडीज इस्तेमाल नहीं करेंगे अनिल विज: हरियाणा गृहमंत्री की चीफ सेक्रेटरी को चिट्‌ठी- दूसरी कंपनी की गाड़ी दें, शॉकर टूटने के बाद फैसला

आदमपुर पंचायत समिति में दोपहर बाद तीन बजे चुनाव करवाए गए। इसमें सर्वसम्मति से कुलदीप समर्थकों ने हंसराज को चेयरमैन चुन लिया गया। समिति में 21 सदस्य है। चुनाव पर्यवेक्षक प्रीत पाल सिंह ने बताया कि चेयरमैन पद के लिए सिर्फ हंसराज का आवेदन आया था, जिसके चलते उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। वहीं, वाइस चेयरमैन के लिए महेंद्र एवं आशीष मैदान में थे। उपस्थित 21 सदस्यों में से 8 सदस्यों ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया।

वाइस चेयरमैन के लिए नहीं मिला बहुमत
इस कारण आशीष को सिर्फ 7 एवं महेंद्र को 6 वोट मिले। नियम अनुसार उपस्थित 21 सदस्यों में से जीतने वाले उम्मीदवार को 11 वोटों की जरूरत थी, लेकिन दोनों में से किसी को 11 वोट नहीं मिले। जिसके चलते अब फिर से चुनाव करवाना पड़ेगा। जिसकी तिथि बाद में निश्चित की जाएगी।

नवीन जयहिंद की रिहाई को लेकर ब्राह्मण समाज ने निकाला रोष मार्च

1 घंटा इंतजार करते रहे अधिकारी
अग्रोहा पंचायत समिति में करीब 20 ब्लॉक समिति मेंबर है। चुनाव के लिए चेयरमैन और वाइस चेयरमैन के पास 11 सदस्यों का बहुमत होना चाहिए था। 3 बजे चुनाव का समय निर्धारित किया गया, परंतु एक घंटा इंतजार करने के बाद भी कोई नहीं आया। इस पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एससी शर्मा ने चुनाव स्थगित कर दिया और दोबारा से सभी सदस्यों को 2 जनवरी 2022 को चुनाव करवाने का पत्र भेज दिया।

 

खबरें और भी हैं…

.क्रिसमस 2022: लॉग ऑफ करने का समय! अपने डिजिटल स्पेस को डिटॉक्स करने के लिए इन टिप्स को आज़माएं

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *