हिसार के खेदड़ पावर प्लांट में कर्मचारी की मौत: काम करते समय पूली ऊपर आकर गिरी; 400 वर्करों ने गेट पर शुरू किया धरना

 

 

हरियाणा में हिसार जिले के गांव खेदड़ स्थित राजीव गांधी थर्मल पावर प्लांट में एक कर्मचारी की मौत हो गई। काम करते समय लोहे की पुली टूट गई, जिससे मशीन उसके ऊपर आकर गिरी। घटना रविवार दोपहर बाद की है। मरने वाले कच्चे कर्मचारी का नाम कुलदीप है और वह राखी गांव का रहने वाला है।

हिसार के खेदड़ पावर प्लांट में कर्मचारी की मौत: काम करते समय पूली ऊपर आकर गिरी; 400 वर्करों ने गेट पर शुरू किया धरना

वह ठेकेदारी प्रथा के तौर पर प्लांट में काम करता था। कुलदीप की मौत के बाद प्लांट में कार्य कर रहे कच्चे कर्मचारियों ने काम छोड़कर प्लांट के गेट पर कुलदीप को न्याय दिलाने के लिए धरना शुरू कर दिया।

मृतक कुलदीप पर धरना देते कर्मचारी

लोहे की पुली टूटने से मशीन गिरी
मिली जानकारी के अनुसार, कुलदीप दोपहर बाद की शिफ्ट में प्लांट में कार्य कर रहा था। उसकी ड्यूटी बाहर से सीधे प्लांट में कोयला ले जाने वाली मशीन पर लगी थी। इस दौरान मशीन से लोहे की पुली टूट गई और पूली कुलदीप के ऊपर आकर गिर गई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद कच्चे कर्मचारियों ने हिसार के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

कड़ी सुरक्षा में हुआ चंडीगढ़ पुलिस ASI एग्जाम: सिर्फ आधे कैंडिडेट ही परीक्षा देने पहुंचे, 15 हजार युवाओं ने किया था आवेदन

400 कच्चे कर्मचारियों ने शुरू किया धरना
अनुबंधित विद्युत कर्मचारी संघ हरियाणा के नेता अमरजीत ने बताया कि करीब चार-पांच सालों से कुलदीप प्लांट में कार्य कर रहा था और वह शादीशुदा है। कुलदीप के परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। परिवार को न्याय, आर्थिक मदद, नौकरी दिलाने के लिए कर्मचारियों ने गेट पर धरना शुरू कर दिया। वर्तमान समय में करीब 400 कच्चे कर्मचारी प्लांट में कार्य कर रहे थे सभी ने काम छोड़ दिया है और गेट पर धरना शुरू कर दिया है। रात तक कर्मचारियों का धरना जारी था।

 

खबरें और भी हैं…

.
HSGMC के पूर्व अध्यक्ष झींडा का इस्तीफा: 38 मेंबरी एडहॉक कमेटी में उपेक्षा का आरोप लगाया; कल कुरुक्षेत्र में मीटिंग बुलाई

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *