हर घर तिरंगा अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नगर परिषद ने चलाया प्रचार वाहन

हरी झंडी दिखा उपायुक्त ने किया प्रचार वाहन रवाना

तिरंगा उपलब्ध करवाने को लेकर रानी तालाब पर स्थापित किये गए बूथ का डीसी ने किया शुभारंभ

एस• के• मित्तल   
जीन्द,     आजादी के अमृत महोत्स की श्रृंखला में हर घर तिरंगा अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए नगर परिषद जींद द्वारा प्रचार वाहन चलाया गया है। यह  वाहन शहर के लोगों को अभियान के साथ जोडऩे के लिए प्रेरित करेगा। इसी कड़ी में स्थानीय रानी तालाब से उपायुक्त डॉ मनोज कुमार ने प्रचार वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस मौके पर उनके साथ नगरायुक्त सुरेन्द्र कुमार, जिला परिषद की डिप्टी सीईओ रेणूका नांदल,नगर परिषद की चेयरपर्सन डॉ अनुराधा सैनी, नगर परिषद के ईओ सुशील  व अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे। इससे पूर्व उपायुक्त ने बाबा साहेब डॉ भीम राव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और तिरंगा उपलब्ध करवाने को लेकर नगर परिषद द्वारा स्थापित किये गए बूथ का शुभारंभ कर अवलोन भी किया। उपायुक्त ने हर-घर तिरंगा अभियान को लेकर नगर परिषद द्वारा बूथ स्थापित करवाने को लेकर अधिकारियों की प्रशंसा की।
उन्होंने कहा कि परिषद द्वारा स्थापित करवाए गए बूथ पर वाजिब दामों में तिरंगा ध्वज उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बूथ पर छोटा व बड़ा हर साईज का तिरंगा झंडा उपलब्ध करवाया जाए। उन्होंने बताया कि इसके अलावा शहर के डीआरडीए, लघु सचिवालय, नया बस अडडा,पटियाला चौक के अलावा सहकारी राशन की दुकानों पर भी उचित व निर्धारित दरों पर झंडा उपलब्ध करवाया गया है। डीसी ने लोगों से आहवान किया कि आगामी 13 से 15 अगस्त तक चलने वाले हर घर तिरंगा अभियान से जुडक़र अपने-अपने घरों व वाहनों पर  तिरंगा फहराएं और देश की आजादी में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले जाने-अनजाने शहीदों को नमन करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *