हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी पर आरएसएस का कब्जा: करनैल सिंह

कहा: गलत तरीके से गठित की गई कमेटी का करेंगे विरोध

एस• के• मित्तल   
सफीदों,       हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष करनैल सिंह निमम्नाबाद ने यहां पै्रस को जारी ब्यान में कहा कि पिछले दिनों हरियाणा सरकार ने नई एडहॉक हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बनाकर यह साबित किया है कि वो पूरी तरह से भगवा रंग में रंग गई है।
इस कमेटी में कुछ मैंबर आरएसएस, कुछ बीजेपी के तो कुछ लोग दलबदलू हैं। ये वे सदस्य है जो कभी हरियाणा में कमेटी के गठन का विरोध किया करते थे। ये लोग आज हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के मेंबर बन गए हैं। जिन लोगों ने इस कमेटी के गठन को लेकर लगातार 22 साल का लंबा संघर्ष किया, उन लोगों को सरकार ने बाहर का रास्ता दिखाने का काम किया है। करनैल सिंह निमम्नबाद ने बताया है कि वे हरियाणा की सिख संगत के बीच जाकर बैठक करेंगे और उनसे सलाह-मशविरा करके एक नया संगठन तैयार करेंगे।
नया संगठन सरकार के द्वारा गठित की गई गलत नई कमेटी का लगातार विरोध करेंगे। प्रदेश की सिख संगत अपने साथ हुए धोखे की आने वाले विधानसभा चुनावों में सरकार से बदला लेगी और उन्हे हर मोड़ पर मुंहतोड़ जवाब देगी। उन्होंने कहा कि यह एक सरकारी कमेटी है। प्रदेश के गुरूद्वारा में अब आरएसएस का कब्जा हो रहा है। इस कमेटी शामिल कई मेंबर तो अमृतधारी भी नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!