हरियाणा में 17 साल की किशोरी को चार बार 50 हजार रुपये में बेचा

 

भिवानी. हरियाणा के भिवानी में दुल्हन की चाह में लड़कियों की खरीद-फरोख्त का मामला सामने आया है. माता-पिता की की मौत के बाद एक लाचार एवं बेबस 17 साल की किशोरी को दिल्ली की एक जालसाज महिला ने सौदेबाजी कर भिवानी, खरखौदा, जींद व अन्य कई जगह महज 40 से 50 हजार रुपये में बेचा. भिवानी की महिला थाना पुलिस टीम ने इस मामले में किशोरियों की सौदेबाजी करने वाली दिल्ली निवासी एक महिला को गिरफ्तार किया है.

इस मामले में भिवानी के पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया भिवानी की महिला थाना पुलिस ने इस मामले में दिल्ली की रहने वाली रीना नामक महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा आरोपित महिला को अदालत में पेश कर दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

करसिंधु गांव के राजकीय विद्यालय में स्टॉफ ने मिलकर बनवाई पानी की टंकी

पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था
बता दें कि बीते जनवरी महीने में भी नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर जबरन उनकी शादी कराने के मामले में पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया था. इस गिरोह के सदस्य नाबालिग लड़कियों का अपहरण करते थे फिर उन्हें हरियाणा के विभिन्न जिलों में बेच देते थे. गिरोह में शामिल तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

हरियाणा: बीजेपी युवा मोर्चा के नेता पर मजार तोड़ने का आरोप, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

मामले का खुलासा हुआ
पूछताछ में पता चला था कि यह गिरोह इस प्रकार की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. तब करीब दो सप्ताह पूर्व ग्रेटर नोएडा के छपरौला से एक नाबालिग लड़की गायब हो गई थी. इसके बाद बादलपुर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया और पुलिस की टीम लड़की की तलाश में लग गई. कुछ दिन बाद टीम को लड़की के अपहरण के बाद सोनीपत में शादी कराने के सुराग मिले थे. इसके बाद मामले का खुलासा हुआ.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *