हरियाणा में क्रूरता! गाय को खिलाया विस्फोटक, उड़ गया जबड़ा; इलाज के दौरान मौत

 

सिरसा. हरियाणा के सिरसा जिले में गाय के साथ क्रूरता का मामला सामने आया है. डबवाली के गांव लखुआना में एक गाय की विस्फोटक खाने से मौत हो गई. धमाका सुनकर आसपास के लोग मौके पर एकत्रित हुए और मामले की सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया. पुलिस को दी शिकायत में गांव लखुआना निवासी सतपाल सिंह ने बताया कि वह पशुपालन करता है. बीते दिवस वह लखुआना नहर बीसवाला पुल के पास गौवंश को चराने के लिए आया था.

DuckDuckGo Microsoft को डेटा ट्रैक करने की अनुमति देता है, सुरक्षा शोधकर्ता खोजें

इसी दौरान उसकी साहीवाल नस्ल की गाय के मुंह में विस्फोट से  जोरदार धमाका हुआ और गाय के मुंह के चीथड़े उड़ गए. वाहन का प्रबंध कर गाय को पशु अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन उपचार के दौरान गाय ने दम तोड़ दिया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया.

पुलिस ने पशुपालक सतपाल सिंह की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ गौर संरक्षण अधिनियम के साथ आईपीसी की धाराओं में भी केस दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में तफ्तीश के बाद जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा.

28 मई को राष्ट्रीय दैनिक न्यूज़पेपर में प्रिंट आज की खबर…

सदर थाना प्रभारी देवीलाल ने बताया कि गाय के मुंह में विस्फोट से गाय की मौत हो गई है. जांच में पता चला है कि जंगली जानवरों का शिकार के लिए आटे या गुड़ में विस्फोटक रखा हुआ था. जिसे गाए ने खा लिया और उससे  गाय के मुंह में विस्फोट होने से उसकी मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर डबवाली सदर थाना में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. उन्होंने कहा कि इस मामले में जल्द ही तफ्तीश के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!