हरियाणा में किन्नरों के लिए पहला सुलभ शौचालय: पानीपत के बस स्टैंड पर रखी गई नींव; इनरव्हील क्लब ने किया सहयोग

दिल्ली और चंडीगढ़ की तर्ज पर अब हरियाणा के पानीपत जिले में किन्नरों के लिए पहला सुलभ शौचालय बनने जा रहा है। इनर व्हील क्लब द्वारा पानीपत के बस स्टैंड पर शौचालय के निर्माण के लिए रोडवेज परिसर में मंगलवार को नींव का पत्थर रखा गया है। नगर निगम द्वारा भी शौचालय बनाने पर मंजूरी दे दी गई है। इस मौके पर पानीपत रोडवेज GM कुलदीप जांगड़ा भी मौजूद रहे थे।

हरियाणा में किन्नरों के लिए पहला सुलभ शौचालय: पानीपत के बस स्टैंड पर रखी गई नींव; इनरव्हील क्लब ने किया सहयोग

किन्नर समाज प्रधान ने कहा- यह अच्छी पहल

खास बात यह रही कि कार्यक्रम की मुख्यातिथि जिले की समाजसेविका और किन्नर समाज की पंजाब एवं हरियाणा प्रेसिडेंट साधना किन्नर ने इस शौचालय के निर्माण कार्य के लिए आधारशीला रखी है।

उन्होंने बताया कि किन्नर समाज के लोगों को बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन जैसी सार्वजनिक जगह पर बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उन्होंने इनरव्हील क्लब का धन्यवाद करते हुए कहा कि किन्नर समाज के बारे में यह अच्छी पहल है।

किन्नरों का दर्जा बराबर का

वहीं, इनरव्हील क्लब की चेयरपर्सन अपेक्षा गर्ग ने कहा कि महिला एवं पुरुषों की तरह किन्नरों को भी समानता का दर्जा दिया गया है। इसलिए महिला एवं पुरुष के शौचालय के साथ-साथ बस स्टैंड पर एक किन्नरों का शौचालय भी होना चाहिए। इसी पहल के साथ उन्होंने हरियाणा के पानीपत से यह शुरुआत की है। हरियाणा में यह पहला शौचालय होगा, जहां किन्नर इसका प्रयोग कर सकेंगे।

हिसार के लांधड़ी टोल पर किसानों का कब्जा: जिप पार्षद प्रतिनिधि संदीप धीरनवास से मारपीट के बाद भड़के; भारी पुलिसबल तैनात

GM ने भी किया धन्यवाद

पानीपत बस स्टैंड के GM कुलदीप जांगड़ा ने भी इनरव्हील क्लब का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि यह इनरव्हील क्लब की अच्छी पहल है। नगर निगम द्वारा उनके विभाग को जगह मुहैया करवाने के बारे में लिखा गया था, बस स्टैंड पर शौचालय बनाने के लिए उन्हें जगह दे दी गई है। जल्दी ही शौचालय बनकर तैयार हो जाएगा।

 

खबरें और भी हैं…

.
दुनिया भर की सरकारें और इंटरनेट फ़ोरम बिग टेक के लिए नियम बनाने में पिछड़े: MoS IT

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *