हरियाणा में अमित शाह के प्रोग्राम में बिदके घोड़े: आतिशबाजी की वजह से रेलिंग फांदकर पब्लिक में जा घुसे, इंस्पेक्टर को ग्राउंड में पटका

 

 

हरियाणा के करनाल में मंगलवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रोग्राम के दौरान पुलिस के कुछ घोड़े अचानक बिदक गए। इसी दौरान एक घोड़ा रेलिंग फांदकर लोगों के बीच घुस गया जबकि दूसरे ने मैदान में दौड़ लगा दी जिसकी वजह से उसके ऊपर बैठा पुलिसकर्मी जमीन पर गिर पड़ा। इससे कुछ देर के लिए भगदड़ का माहौल बन गया। घोड़ों से बचने के लिए पुलिसकर्मी भी इधर-उधर दौड़ लगाते नजर आए।

ICC की बिग हिटर्स में हरियाणा की शेफाली: रिचा घोष और जेमिमा के बाद 9वें नंबर पर, 2 करोड़ में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगी

अमित शाह करनाल की मधुबन पुलिस अकेडमी में आयोजित प्रोग्राम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे थे। इस प्रोग्राम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृहमंत्री अनिल विज समेत राज्य के तमाम मंत्री और पुलिस के आला अफसर मौजूद थे। घोड़े बिदकने की घटना सुबह तकरीबन 11:30 बजे हुई।

घोड़े से गिरने की वजह से सब-इंस्पेक्टर जोगिंद्र सिंह के दाहिने हाथ में फ्रैक्चर आ गया।

सौरव गांगुली ने टी20 कप्तानी छोड़ने से पहले विराट कोहली से कहा था ‘एक बार इसके बारे में सोचो’: स्टिंग वीडियो में मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा

सब-इंस्पेक्टर के हाथ में फ्रैक्चर

पुलिस परेड की सलामी लेने के बाद गृहमंत्री अमित शाह जब संबोधन के लिए माइक की ओर बढ़े तो ग्राउंड में आतिशबाजी की जाने लगी। इसी आतिशबाजी के कारण ग्राउंड में मौजूद हरियाणा पुलिस के घोड़े बिदक गए। उनमें से एक घोड़ा रेलिंग फांदते हुए पब्लिक के बीच घुस गया। दूसरे घोड़े ने ग्राउंड में दौड़ लगाते हुए अपने ऊपर बैठे पुलिसकर्मी को जमीन पर पटक दिया। इसकी वजह से ग्राउंड के एक हिस्से में भगदड़ सी मच गई और पुलिसकर्मी भी इधर-उधर दौड़ते नजर आए। हालांकि कुछ ही मिनटों में पुलिसकर्मियों ने स्थिति संभाल ली।

इस हादसे में घुड़सवार सब-इंस्पेक्टर जोगिंद्र सिंह को गंभीर चोट आई। घटना के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। वहां चेकअप के बाद डॉक्टरों ने उनके दाहिने हाथ में फ्रैक्चर आने की बात कही। जोगिंद्र सिंह अस्पताल में भर्ती है।

हरियाणा पुलिस केा धाकड़ पुलिस बताया

प्रोग्राम में अमित शाह ने हरियाणा पुलिस की प्रशंसा करते हुए कहा कि पूरे देश में हरियाणा पुलिस को धाकड़ पुलिस की संज्ञा दी जाती है। उन्होंने हरियाणा पुलिस के शहीदों को नमन करते हुए कहा कि उनकी शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। कोरोना जैसे संकट काल में भी हरियाणा पुलिस की भूमिका अहम रही।

केंद्रीय गृहमंत्री ने इस मौके पर पुलवामा शहीदों को भी श्रद्धांजलि दी। शाह ने कहा कि जब भी भारत की सुरक्षा का इतिहास लिखा जाएगा, तब पुलवामा के शहीदों को देश याद करेगा।

शाह ने कहा कि पूरे देश में कानून व्यवस्था और इंटर-स्टेट गैंग खत्म करने में हरियाणा पुलिस का काम अतुलनीय रहा है। मधुबन पुलिस अकेडमी के प्रोग्राम के बाद अमित शाह दोपहर 1:30 बजे जीटी रोड पर हरियाणा भाजपा संगठन पदाधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक लेने पहुंचे।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *