हरियाणा: डिनर के बहाने सुरवाइजर को घर बुला की गला घोंटकर हत्या, शव को बोरी में डालकर फेंका

रेवाड़ी. हरियाणा के रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा ओद्योगिक कस्बे में सुपरवाईजर हत्याकांड में पुलिस ने 25 दिन बाद खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में बिहार के रोहतास जिले के रहने वाले राजेश को गिरफ्तार किया है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि राजेश और उसके साथी ने सुपरवाइजर की इसलिए मौत के घाट उतार दिया था. क्योंकि सुपरवाइजर आरोपी युवाकों को कहीं नौकरी नहीं लगवा पा रहा था.

आरोपियों ने संचितानंद सुपरवाइजर को डिनर के बहाने घर बुलाया था और फिर गला घोटकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. बता दें कि 10 अप्रैल की सुबह धारूहेड़ा की एक बंद पड़ी फेक्ट्री में बोरी में बंद एक व्यक्ति का शव मिला था. व्यक्ति के हाथ–पैर बंधे हुए थे और मुंह में कपडा डालकर टेप लगाईं गई थी.

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की तो शव की पहचान बिहार के रोहतास जिले के रहने वाले 48 वर्षीय संचितानंद रूप में हुई थी. संचितानंद दिल्ली–जयपुर हाइवे स्थित हीरो मोटर कॉर्प कंपनी में सुपरवाइजर का कार्य करते थे. जो धारूहेड़ा की कौशिक कॉलोनी में किराए पर रहते थे.

धारूहेड़ा सेक्टर छह थाना पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू की.  पुलिस जांच करते करते संदिग्ध युवक तक जा पहुंची. जिससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने हत्या की गुत्थी के सारे राज खोल दिए. बिहार के ही रहने वाले राजेश नाम के आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वो और उसके एक साथी शैलेन्द्र ने इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया था.

पुलिस के मुताबिक़ राजेश और शैलेन्द्र सुपरवाइजर संचितानंद को बार–बार ये बोल रहे थे कि आप सुपरवाइजर हो उन्हें नौकरी लगवा दो. संचितानंद दोनों युवकों की नौकरी नहीं लगवा पा रहे थे. जिसके बाद दोनों युवकों ने संचितानंद की हत्या की साजिश रच दी. आरोपी युवकों ने संचितानंद को डिनर के बहाने अपने कमरें पर बुलाया और फिर म्यूजिक सिस्टम की आवाज तेज करके संचितानंद का गला घोटकर हत्या कर दी.

हत्या के बाद देर रात दोनों आरोपी शव को बोरी में डालकर, बाइक पर रखकर एक सुनसान जगह फेंक आयें. जो शव दूसरें दिन रेवाड़ी पुलिस को बरामद हुआ था. इस मामले में आरोपी राजेश को पुलिस ने कोर्ट में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया है. जबकि दूसरा आरोपी शैलेन्द्र अभी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाया है.

Tags: Haryana news, Murder

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *