स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर एसडीएम ने ली बैठक अधिकारियों को साथ लेकर किया समारोह स्थल का दौरा

एस• के• मित्तल   
सफीदों,       स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने अपने कार्यालय में सोमवार को अधिकारियों की बैठक ली और उन्हे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उसके उपरांत उन्होंने आयोजन स्थल रामलीला ग्राऊंड का दौरा किया और वहां की व्यवस्थाओं को जांचा। एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने कहा कि नगर के रामलीला मैदान में हर वर्ष की भांति इस बार भी उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह पूरे उत्साह व जोश के साथ मनाया जाएगा।
स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए जिन अधिकारियों व कर्मचारियों को जो दायित्व उन्हें सौंपा गया है उस कार्य को पूरी निष्ठा व लग्न से तय समय सीमा में पूरा करें। समारोह स्थल पर सफाई व पीने के पानी की व्यवस्था पुख्ता की जाए। समारोह स्थल पर एम्बुलेंस व मेडिकल टीम की व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वजारोहण जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा करेंगे। ध्वजारोहण से पूर्व नगर के नहर पूल स्थित मुख्य अतिथि द्वारा महाराजा जस्सा सिंह आहलूवालिया प्रतीमा पर माल्यार्पण किया जाएगा।
इसके बाद रामलीला मैदान में परेड के निरीक्षण के उपरांत मुख्यातिथि का संबोधन होगा। इसके उपरांत मार्च पास्ट व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के उपरांत राष्ट्रीय गान के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। समारोह में अनेक स्कूलों की टीमें पीटी शो, डंबल, लेजियम की प्रस्तुति देंगी। मार्च पास्ट में पुलिस की प्लाटून, गृह रक्षी, एनसीसी, स्काऊट एंड गाईड की टुकड़ियां शामिल रहेंगी। इस मौके पर असिस्टेंट रजिस्ट्रार अदिति, प्राचार्य डा. योगेंद्रपाल, एसडीओ विजेंद्र सिंह, एससीपीओ नरेश कुमार, मार्किट कमेटी सचिव जगजीत कादियान, सीडीपीओ सुलोचना व स्टेनो सतीश कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *