स्पैम और अन्य समस्याओं को कम करने के लिए YouTube कर रहा है ये बदलाव

 

YouTube अंततः रचनाकारों के लिए तीन नई सुविधाओं को जोड़कर वीडियो और प्रतिरूपण पर स्पैम टिप्पणियों के मुद्दों की दिशा में काम कर रहा है।

मंच का कहना है कि नए परिवर्तन 29 जुलाई, 2022 से प्रभावी होंगे, जब रचनाकारों को अपने ग्राहकों की संख्या को छिपाने की अनुमति नहीं होगी, और YouTube उन्हें जनता से स्पैमिंग को कम करने के लिए बेहतर टिप्पणी मॉडरेशन प्रदान करेगा।

केयू ने जारी की अधिसूचना: ऑनलाइन होगी UG/PG की परीक्षा; अफगानी विद्यार्थियों को ऑनलाइन देने की छूट

निर्माता “सख्ती बढ़ाएं” विकल्प का चयन करने में सक्षम होंगे। और कंपनी ने कहा कि यह “समीक्षा के लिए संभावित रूप से अनुचित टिप्पणियों को रोकें” सेटिंग पर आधारित है और स्पैम और पहचान दुरुपयोग टिप्पणियों की संख्या को कम करेगा।

“हम जानते हैं कि YouTube समुदाय के लिए टिप्पणी और पहचान के दुरुपयोग से संबंधित स्पैम सबसे ऊपर है, इसलिए आज हम कई अपडेट साझा कर रहे हैं जो हमारे दर्शकों और रचनाकारों को टिप्पणी स्पैम से बेहतर ढंग से बचाने में मदद करेंगे, साथ ही प्रतिरूपण करना कठिन बना देंगे। निर्माता, “मेघन, टीमयूट्यूब ने इस ब्लॉग में कहा पद.

YouTube ने देखा है कि कुछ चैनल हिडिंग काउंट्स फीचर का उपयोग करते हैं और अपने वास्तविक रूप से बड़े और अधिक स्थापित होने का दिखावा करते हैं। जबकि कुछ लोग YouTube पर अपनी यात्रा शुरू करते समय गिनती छिपाने की कोशिश करते हैं, मंच का मानना ​​​​है कि नया निर्णय इसे सभी के लिए सुरक्षित बना देगा।

जींद में CIA ने पकड़े 3 युवक: शामलो नहर पर राहगिरों से लूटपाट की फिराक में थे; ब्रेजा गाड़ी, 4 पिस्तौल बरामद

इनके अलावा, YouTube अकाउंट बनाते समय विशेष वर्णों के उपयोग को भी प्रतिबंधित करने जा रहा है। यह उन पात्रों को सीमित करने जा रहा है जिनका उपयोग उनके चैनल नाम के हिस्से के रूप में किया जा सकता है। यह सुनिश्चित करने के लिए ऐसा किया जा रहा है कि खातों का प्रतिरूपण आसानी से न हो जाए।

जींद में CIA ने पकड़े 3 युवक: शामलो नहर पर राहगिरों से लूटपाट की फिराक में थे; ब्रेजा गाड़ी, 4 पिस्तौल बरामद

वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म में क्रिएटर्स और इसके यूजर्स दोनों के लिए कई समस्याएं हैं, लेकिन अभी के लिए, उल्लिखित बदलाव YouTube को और अधिक विश्वसनीय बनने में मदद कर सकते हैं और यह निकट भविष्य में किए जाने वाले और सुधारों के साथ स्पैम को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहता है।

Google बीटा अवतार में फोल्डेबल डिवाइस के लिए नया लुक वाला Gboard कीबोर्ड लाता है

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *