सोनी PS5 प्रोडक्शन और गेम्स पोर्टफोलियो को बढ़ाएगी

सोनी ग्रुप कॉर्प ने कहा कि वह अपने PlayStation 5 कंसोल के उत्पादन में तेजी लाने की योजना बना रही है क्योंकि आपूर्ति श्रृंखला में आसानी होती है और पीसी और मोबाइल पर अधिक शीर्षक सहित अपने गेम पोर्टफोलियो के एक व्यापक विस्तार का संकेत दिया जाता है। PS5, जो नवंबर 2020 में बिक्री के लिए गया था, अपने दूसरे वर्ष में घटक की कमी के कारण अपने पूर्ववर्ती को कम कर दिया, जिसने इलेक्ट्रॉनिक्स उद्योग को हिला दिया है। लेकिन यह उम्मीद की जाती है कि तीसरे वर्ष में अंतर को बंद कर दिया जाएगा और अगले वर्ष PS4 के स्थापित आधार से आगे निकल जाएगा।

प्रारंभिक रैंप अप से परे “हम कंसोल उत्पादन में भारी वृद्धि की योजना बना रहे हैं, हमें उत्पादन स्तर पर ले जा रहे हैं जिसे हमने पहले कभी हासिल नहीं किया है,” सोनी इंटरएक्टिव मनोरंजन सीईओ जिम रयान ने एक निवेशक ब्रीफिंग में बताया। जबकि चीन में COVID-19 लॉकडाउन आपूर्ति श्रृंखला अनिश्चितता पैदा करना जारी रखता है, “चीजों में निश्चित रूप से सुधार हो रहा है,” उन्होंने कहा।

सोनी ने एक साल पहले के 11.5 मिलियन की तुलना में मार्च के अंत तक कारोबारी वर्ष में PS5 की 18 मिलियन यूनिट की बिक्री का अनुमान लगाया है।

PlayStation द्वारा अपने प्लेटफॉर्म के लिए केवल सिंगल प्लेयर गेम्स पर ध्यान केंद्रित करने से दूर एक बदलाव को रेखांकित करते हुए, रयान ने कहा कि लाइव सर्विस गेम्स के अलावा अधिक पीसी और मोबाइल टाइटल ऑफर पर होंगे, जो निरंतर अपडेटेड प्ले प्रदान करते हैं।

जबकि PS4 और PS5 खिताब इस साल दो-तिहाई से अधिक रिलीज होने की उम्मीद है, पीसी और मोबाइल खिताब 2025 में लगभग आधे नए गेम बना देंगे।

“हमारे दर्शकों को व्यापक बनाने की पहल … हमारे खेल पोर्टफोलियो के आकार पर एक मौलिक प्रभाव पड़ेगा,” रयान ने कहा।

बदलाव के साथ, PlayStation का लक्ष्य उद्योग परिवर्तन के साथ तालमेल बिठाना है, जिसमें क्लाउड तकनीक और स्मार्टफ़ोन की बढ़ी हुई कंप्यूटिंग शक्ति उपयोगकर्ताओं को भारी हार्डवेयर और गेमर्स द्वारा फ़्री-टू-प्ले ऑनलाइन शीर्षकों में खर्च किए गए अधिक पैसे के साथ देखी गई है।

बहुत सारी अटकलों के बीच कि मेटावर्स, या विचार उपयोगकर्ता नकली वातावरण में अधिक समय बिताएंगे, उद्योग व्यापार मॉडल को आगे बढ़ाएंगे, रयान ने कहा कि कई उपभोक्ता पहले की तरह गेम खेलना जारी रखेंगे।

“ऐसे कई, कई व्यक्तिगत खिलाड़ी होंगे जो पिछले 30 वर्षों या उससे अधिक समय से खेल का आनंद लेना पसंद करते हैं,” उन्होंने कहा।

सभी पढ़ें ताज़ा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!