सोनी ने मेटावर्स के लिए मोशन कैप्चर को आसान बनाने के लिए मोकोपी मोशन ट्रैकिंग सिस्टम का खुलासा किया

 

सोनी ने जापान में मोकोपी मोशन ट्रैकिंग सिस्टम का खुलासा किया है। यह एक प्रणाली है जो छह गति-ट्रैकिंग पक का एक सेट है जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफ़ोन के साथ मेटावर्स सहित विभिन्न वीआर प्लेटफार्मों में प्रवेश करने की अनुमति देगा।

हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री 22 को: तैयारियों में जुटी कांग्रेस, 5 दिसंबर को बुलाई मीटिंग; मेवात में होगा स्वागत

49,500 येन (लगभग $360/29,000 रुपये) की कीमत वाला मोकोपी सिस्टम जनवरी 2023 में जापान में लॉन्च होगा।

प्रणाली में टखनों, कूल्हों, कलाई और सिर पर पहने जाने वाले छह गोलाकार पक्के होते हैं। इन अलग-अलग सेंसर को ट्रैक करने से वर्चुअल अवतारों को एनिमेटेड और यहां तक ​​कि गेमिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है। प्रत्येक संवेदक का वजन केवल आठ ग्राम होता है, इसलिए गतिविधियों पर नज़र रखने से शरीर पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है, यह एक अव्यवस्था-मुक्त अनुभव साबित होता है।

सरल शब्दों में, मोकोपी प्रणाली महंगे उपकरण की आवश्यकता के बिना फुल-बॉडी मोशन ट्रैकिंग प्राप्त करने का एक आसान तरीका है। सिस्टम एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर काम करता है।

जल्द ही, सोनी मोशन कैप्चर डेटा को सीधे मेटावर्स डेवलपमेंट ऐप और यूनिटी जैसे 3डी डेवलपमेंट टूल्स में आयात करने की अनुमति देने के लिए एक डेवलपमेंट किट जारी करेगा।

करनाल में शुगर मिल कर्मचारी की मौत: शामली हादसे में झुलसा था कर्मचारी, कुछ दिन पहले बेटी की शादी की, 3 महीने बाद रिटायरमेंट

उपयोगकर्ता गेम खेलते समय और गति रिकॉर्ड करते समय बढ़ी हुई सटीकता के लिए मोकोपी सिस्टम को फाइन-ट्यून भी कर सकते हैं।

वीडियो गेम उद्योग में, उच्च-गुणवत्ता वाले शीर्षकों का निर्माण करने के लिए गति ट्रैकिंग सामान्य है जो अभिनेताओं की बारीकी से नकल करते हैं, और अधिक जैविक रूप और अनुभव की अनुमति देते हैं।

मेटा के मेटावर्स और वीआर के साथ सब-इन होने के साथ, सोनी यह सुनिश्चित करने के लिए सूट का पालन कर रही है कि उसके पास उपयुक्त उत्पादों का लाइन-अप है। PlayStation 5 कंसोल के लिए Sony का PlayStation VR2 सिस्टम 22 फरवरी, 2023 को लॉन्च होने वाला है।

सांसद खेर के SCO को खाली करने के आदेश: बहन ने ज्वेलर के खिलाफ दायर की थी याचिका; मंजूर हुई

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *