सोनीपत में आज कोरोना के 4 नए मरीज: एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 5 हुई; डीसी बोले- सावधानी बरतें-टीकाकरण कराएं

 

हरियाणा के सोनीपत में एक बार फिर कोरोना असर दिखाने लगा है। बुधवार को यहां 4 नए व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले। जिले में अब तक का कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 59 हजार 921 हो गया है। अब जिले में कोरोना के 5 एक्टिव मरीज हैं। प्रशासन ने लोगों से कोरोना रोधी टीका लगवाने की अपील की है।

बोइंग स्टारलाइनर स्पेस कैप्सूल के जुलाई लॉन्च का लक्ष्य रखता है जो नासा के दो अंतरिक्ष यात्रियों को आईएसएस तक ले जाएगा

सोनीपत के डीसी ललित सिवाच ने बताया कि बुधवार को जिला में कोरोना से संक्रमित 4 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना रिपोर्ट में बताया कि अब जिला में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों का कुल आंकड़ा 59921 हो गया है।

277 की हो चुकी मौत

डीसी ने कहा कि जिला में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 277 हो गई है। अब तक जिला में 59 हजार 639 कोरोना मरीजों को ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज किया गया है। जिला में अब 5 कोरोना एक्टिव केस हैं। डीसी ललित सिवाच ने जिलावासियों से अपील की है कि सभी लोग अपना टीकाकरण जरूर करवाए।पहले की तरह सतर्कता बरतते हुए प्रशासन द्वारा जारी सभी दिशा निर्देशों की पालना अवश्य करे।

सोनीपत में युवक ने जहर खाया, भाई फंदे पर लटका: चिटाना में दर्दनाक घटना; एक की मौत, 9वीं के छात्र की हालत गंभीर

डीसी ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए वैक्सीन सबसे बड़ा हथियार है। कोविड रोधी टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य विभाग विभिन्न टीकारकरण केन्द्र बनाए गए है जहां पर निशुल्क टीकाकरण किया जा रहा है। जिन लोगों ने अब तक कोविड टीकाकरण नहीं करवाया या जिनकी दूसरी डोज लगनी है। वह सभी अपने नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर जाकर टीकाकरण अवश्य करवाएं।

23.63 लाख को लगी वैक्सीन

डीसी ने कहा कि जिला में अब तक अब तक 23 लाख 63 हजार 633 में से 12 लाख 99 हजार 384 को लगी पहली और 10 लाख 02 हजार 195 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। इसके अलावा 62054 लोगों को बूस्टर डोज लगाई जा चुकी है। जिसमें हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर तथा 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के कोमोरबिडीटी से प्रभावित बुजुर्ग शामिल हैं।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *