सैमसंग सरकार के डिजिटल इंडिया स्टैक पर काम कर रहे टेक स्टार्टअप्स के साथ सहयोग करेगा

 

उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता सैमसंग ने गुरुवार को कहा कि वह सरकार के डिजिटल के आसपास प्रौद्योगिकियों पर काम कर रहे स्टार्टअप्स के साथ साझेदारी करेगी भारत स्टैक, देश में अपनी डिजिटल यात्रा को गति देने के लिए।

सैमसंग की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कंपनी स्टार्टअप्स को प्रौद्योगिकियों पर सहयोग करने के लिए आमंत्रित कर रही है, जिसमें यूपीआई, डिजिलॉकर, ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी), ओपन क्रेडिट इनेबलमेंट नेटवर्क (ओसीईएन) और यूनिफाइड हेल्थ इंटरफेस (यूएचआई) शामिल हैं।

हिसार की19 कॉलोनियों को राहत: निगम ने 2300 प्रॉपर्टी ID से डेवलपमेंट चार्ज हटाने की सूची भेजी मुख्यालय

इसके हिस्से के रूप में, स्टार्टअप भारत में सैमसंग के अनुसंधान एवं विकास केंद्रों और व्यावसायिक इकाइयों के साथ वॉलेट, स्वास्थ्य और फिटनेस जैसे डोमेन पर साझेदारी करेंगे, जहां उत्पादों और सेवाओं को कंपनी के पारिस्थितिकी तंत्र के साथ एकीकृत किया जाएगा।

यह इनमें से कुछ स्टार्टअप्स को फंडिंग सहायता भी प्रदान करेगा, जिससे उन्हें अपने समाधान के साथ विस्तार करने में मदद मिलेगी।

दक्षिण कोरियाई प्रमुख ने इस सप्ताह की शुरुआत में बेंगलुरु में एक स्टार्टअप कोलाब कार्यक्रम आयोजित किया, जहां पूरे भारत के लगभग 25 स्टार्टअप ने अपने नेतृत्व के साथ बातचीत की।

“सैमसंग के आरएंडडी केंद्र और भारत में व्यावसायिक इकाइयां एक विशिष्ट उत्पाद या सेवा के लिए सह-निर्माण समाधान के लिए स्टार्टअप्स के साथ मिलकर काम करेंगी, जिसमें सैमसंग के उत्पाद पारिस्थितिकी तंत्र के साथ एकीकृत होने की क्षमता है,” यह कहा।

अंबाला में फिर फरार हुई नाबालिग लड़की: 2 दिन पहले परिजन मोहाली से ढूंढकर लाए थे घर; अब FIR दर्ज

कंपनी के इंजीनियर, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT), बिग डेटा, मेटावर्स जैसे डोमेन पर काम करते हैं, इन स्टार्टअप्स को तकनीकी सलाह के साथ-साथ उनकी बौद्धिक संपदा की सुरक्षा के लिए मार्गदर्शन भी प्रदान करेंगे, जहां कहीं भी प्रासंगिक हो। जोड़ा गया।

सैमसंग आरएंडडी इंस्टीट्यूट बेंगलुरु के प्रबंध निदेशक दीपेश शाह ने कहा: “सरकार का डिजिटल इंडिया स्टैक क्रांतिकारी है, और इसमें कई क्षेत्रों के काम करने के तरीके को बदलने की क्षमता है। हम उन स्टार्टअप्स के साथ सहयोग करना चाहते हैं जिनके पास इस क्षेत्र में अत्याधुनिक तकनीकें हैं, जो सैमसंग ईकोसिस्टम के साथ एकीकृत होने पर लोगों, हमारे उपभोक्ताओं के जीवन को बदल सकते हैं।”

14 महाविद्यालयों के 120 विद्यार्थियों ने प्रस्तुत किए 56 माडल

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!