सैमसंग नेक्स्ट-जेन टेक पर चर्चा करने के लिए पहला 6G फोरम आयोजित किया

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने शुक्रवार को 6जी अनुसंधान और विकास और मानकीकरण का नेतृत्व करने के लिए संचार प्रौद्योगिकियों के भविष्य पर चर्चा करने के लिए अकादमिक और उद्योग के विशेषज्ञों के साथ अपना पहला 6जी फोरम आयोजित किया। फोरम में, ‘द नेक्स्ट हाइपर-कनेक्टेड एक्सपीरियंस फॉर ऑल’ शीर्षक से, वैश्विक उद्योग विशेषज्ञों ने 6G एयर इंटरफेस और 6G के लिए AI- आधारित इंटेलिजेंट नेटवर्क के विषयों पर प्रस्तुतिकरण और चर्चा की थी।

सैमसंग रिसर्च के अध्यक्ष और प्रमुख सेबेस्टियन सेउंग ने अपने भाषण के दौरान कहा, “हम कल्पना करते हैं कि 6G हाइपर-कनेक्टिविटी के अगले स्तर के माध्यम से मनुष्यों और हर चीज के लिए अंतिम अनुभव प्रदान करेगा, और यह विचार हमारे 6G विजन की नींव के रूप में कार्य करता है।”

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, 5G संचार नेटवर्क अभी भी दुनिया भर में व्यावसायीकरण की प्रक्रिया में हैं और अक्सर गुणवत्ता और गति के बारे में उपयोगकर्ताओं की शिकायतों का सामना करते हैं, सेउंग ने कहा कि यह 6G की तैयारी शुरू करने का समय है।

उन्होंने कहा, “6G को आकार देने के लिए कई वर्षों की आवश्यकता होगी, जैसा कि हमने पिछली पीढ़ियों के साथ देखा है, और उद्योग और शिक्षा जगत में खिलाड़ियों के बीच बहुत सारी चर्चा और सहयोग की आवश्यकता होगी,” उन्होंने कहा।

सैमसंग ने इस महीने की शुरुआत में एक श्वेत पत्र जारी किया, जिसमें 6G के लिए अपना दृष्टिकोण रखा गया, जिसे “अल्ट्रा-वाइडबैंड, अल्ट्रा-लो लेटेंसी, अल्ट्रा-इंटेलिजेंस और हाइपर-स्पेशियलाइज़ेशन” और 6G के लिए ग्लोबल फ़्रीक्वेंसी बैंड को सुरक्षित करने के तरीके के रूप में वर्णित किया गया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष सैमसंग रिसर्च अमेरिका के चार्ली झांग ने कहा कि 6जी तकनीक अभी शुरुआती चरण में है, “कुछ उभरती दिशाएं आकार ले रही हैं और शिक्षा और उद्योग में समान रूप से गति प्राप्त कर रही हैं।”

सैमसंग रिसर्च, जिसने 2019 में 6G को समर्पित एक शोध इकाई का गठन किया, ने कहा कि 6G प्रौद्योगिकियां वास्तव में इमर्सिव एक्सटेंडेड रियलिटी, हाई-फिडेलिटी मोबाइल होलोग्राम और डिजिटल प्रतिकृतियां सक्षम करेंगी, जैसा कि अक्सर साइंस फिक्शन फिल्मों में देखा जाता है। इसने दूरसंचार नेटवर्क के प्रदर्शन में काफी सुधार की भी उम्मीद की। साथ ही यूजर्स कभी भी, कहीं भी कनेक्टेड एक्सपीरियंस ले सकेंगे।

दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज मोबाइल संचार के लिए एकीकृत वैश्विक मानकों को विकसित करने पर काम कर रहे हैं। यह अप्रैल 2019 में 5G का व्यावसायीकरण करने वाले पहले लोगों में से था। इसने 2025 के आसपास 6G के मानकीकरण को महसूस करने की उम्मीद की, जो सैमसंग ने कहा कि संचार गति को बढ़ाकर और मोबाइल-आधारित आभासी वास्तविकता के अनुभवों को सक्षम करके हाइपर-कनेक्टेड दुनिया में प्रवेश करेगा।

वीडियो देखें: एलोन मस्क ने खरीदा ट्विटर: यहां 4 बड़े बदलाव हैं जिनकी आप उम्मीद कर सकते हैं

सितंबर 2020 में, सैमसंग ने Verizon को 5G संचार समाधान प्रदान करने के लिए $6.64 बिलियन का सौदा किया। यह किसी दक्षिण कोरियाई फर्म द्वारा किया गया अब तक का सबसे बड़ा नेटवर्क से संबंधित सौदा था। इस महीने की शुरुआत में, इसने यूएस वायरलेस कैरियर डिश नेटवर्क के साथ एक और 5G उपकरण सौदे पर हस्ताक्षर किए, जिसके बारे में माना जाता है कि इसकी कीमत 1 ट्रिलियन से अधिक है।

सभी पढ़ें ताजा खबर , आज की ताजा खबर और आईपीएल 2022 लाइव अपडेट यहाँ।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *