सेना में भर्ती पुन: शुरू करवाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञाप

आप जिलाध्यक्ष लाभ सिंह सिद्धू ने युवाओं को दिया समर्थन

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       सेना में भर्ती पुन: शुरू करवाने की मांग को क्षेत्र के युवाओं ने नगर में जमकर प्रदर्शन किया। रविवार को इलाके के युवा नगर के बाईपास पर एकत्रित हुए और प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। युवाओं के इस प्रदर्शन को आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष लाभ सिंह सिद्धू ने अपना समर्थन दिया। यहां से युवा नगर में प्रदर्शन करते हुए सीधे मिनी सचिवालय पहुंचे और एसडीएम के सचिव सतीश कुमार व सिटी थाना प्रभारी सुरेश कुमार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के नाम एक ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में युवाओं का कहना था कि पिछले दो वर्षों से कोविड-19 व लॉकडाउन की वजय से सेना भर्ती लगातार स्थगित हो रही है। भारत सरकार द्वारा भर्ती ना खोले जाने से देश व प्रदेश के युवाओं का भविष्य अधर में लटका गया है। देश व प्रदेश का युवा सेना में भर्ती होकर देशसेवा करना चाहता है लेकिन सरकार इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है। युवाओं ने सरकार के समक्ष मांग रखी कि सेना भर्ती लिखित परीक्षा ली जाए, सेना में भर्ती पुन: शुरू की जाए, सैन्य भर्तियों में आयु की दो वर्ष की अतिरिक्त छूट की जाए, नौसेना की भर्तियों में आनॅलाइन परीक्षा के माध्यम से सबको अवसर दिया जाए।
वायु सेना में भर्ती के एनरोलमेंट व रिजल्ट जारी किया जाए। अपने संबोधन में आप के जिलाध्यक्ष लाभ सिंह सिद्धू ने कहा कि सरकार इस देश के युवाओं के साथ नाइंसाफी कर रही है। देश का युवा वर्ग बेरोजगारी के कारण गर्त व अवसाद में जा रहा है। मौजूदा भाजपा सरकार रोजगार देने की बड़ी-बड़ी बातें करती थी लेकिन धरातल पर कुछ भी नहीं है। बेरोजगारी के कारण क्राइम में निरंतर इजाफा हो रहा है। सरकार को इन युवाओं की सूध लेते हुए जल्द से जल्द सेना में भर्ती खोल देनी चाहिए। इस मौके पर लाभ सिंह सिद्धू के अलावा शुभम, सुनील, दीपक, राजू, आजाद, नमन, अजय, विजय, साहिल, कपिल, प्रदीप व जतिन सहित काफी तादाद में युवा मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *