सुंदरपुर नहर में मिला बह गए युवक का शव

एस• के• मित्तल 
सफीदों,       बुटाना ब्रांच नहर में उपमंडल के गांव ऐंचरा कलां के युवक अंकित (18) का शव आखिरकार सुंदरपुर नहर में मिल गया है। परिवार व गांव के लोग पिछले कई दिनों से अंकित को ढूंढने में जुटे हुए थे लेकिन काफी प्रयास के पश्चात घटनास्थल से करीब 20 किलोमीटर दूर सुंदरपुर नहर से उसे निकालने में कामयाब हो गए लेकिन तब तक अंकित का निधन हो चुका था।
हालांकि काफी प्रयासों के बाद भी नहर में पानी के बहाव को कम नहीं कराया जा सका था। पुलिस ने अंकित के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया और परिवार के लोगों ने शव का गांव में लाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंकित के निधन को लेकर गांव में शोक की लहर थी। गौरतलब है कि गांव में एक मोबाईल की दुकान पर काम करने वाला अंकित अपने दो दोस्तों के साथ बुटाना ब्रांच नहर पर नहाने के लिए गया था। एक बार तो उन्होंने नहर को पार कर लिया लेकिन उसके बाद फिर से वे नहर में कूद गए।
उसके दो दोस्त तो तैरते रहे लेकिन अंकित कुछ ही पलों में पानी के आगोश में समा गया। उसके साथ कूदे दो दोस्तों ने देखा कि अंकित कहीं पर दिखाई नहीं पड़ रहा है। उन दोनों ने पानी के अंदर अंकित को काफी तलाशा लेकिन पानी के अधिक बहाव के आगे वे भी बेबस हो गए और किसी तरह नहर से बाहर निकले तथा मामले की सूचना उसके परिजनों व ग्रामीणों को दी। सूचना पाकर परिवार व गांव के काफी तादाद में लोग नहर पर पहुंचे और करीब 3 दिनों तक उसकी तलाश में जुटे रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *