सीजेएम सुश्री रेखा ने किया वन स्टॉप (सखी सैन्टर) का निरीक्षण

एस• के• मित्तल
जींद,       हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी सुश्री रेखा ने नागरिक हस्पताल जीन्द में स्थित वन स्टॉप सखी सैन्टर का निरीक्षण किया। वहां आने वाली सवाईवरों को दी जाने वाली सुविधाओं का जायजा लिया।

गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से मिलेगी वित्तीय सहायता

इस अवसर पर वहां मौजूद सैन्टर के अधिकारियों एवं कर्मचारियों से भी बातचीत की ।प्राधिकरण सचिव ने निरीक्षण के दौरान वहां चल रहे बिजली  रिपेयर के कार्य का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सैन्टर में सम्पूर्ण स्वच्छता बनाए रखने व सर्वाइवर महिलाओं के रात्री ठहराव के लिए उचित प्रबंध करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सैन्टर में रखे गए सर्वाइवर रजिस्टर की भी जांच की।जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दण्डाधिकारी

करनाल आतंकी मामलाः स्लीपर सैल की तरह काम करते थे 4 आतंकी, केवल रिंदा को रहती थी जानकारी

सुश्री रेखा ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के हैल्पलाईन नं. 01681 245048 पर किसी भी कार्य  दिवस पर नालसा व हालसा द्वारा जारी योजनाओं तथा कानून से सम्बन्धित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
प्राधिकरण सचिव ने वन स्टॉप सैन्टर में उपस्थित लोगों को बताया कि आगामी 14 मई  को जिला स्तर पर जीन्द व उपमण्डल स्तर पर नरवाना व सफिदो न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा तथा 10 मई को  राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन नरवाना न्यायिक परिसर में किया जायेगा। इस अवसर पर राष्ट्रीय लोक अदालत से सम्बन्धित पम्पलेट भी वितरित किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!