‘सीएम सिटी’ करनाल में सिख समाज के प्रदर्शन में लगे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, वीडियो वायरल

हिमांशु नारंग

करनाल. हरियाणा के जिले करनाल में सिख समाज के प्रदर्शन में खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे अलग-अलग जगहों पर डालकर विरोध जताया जा रहा है. ऐसा पहली बार नहीं हुआ. ये पहले भी कई बार हो चुका है. सिख प्रदर्शनों में ऐसा होता रहा है, जब खालिस्तानी जिंदाबाद के नारे लगे हों और भिंडरावाले का झंड़े व पोस्टर लेकर निकले हों.

एक तरफ प्रदेश की भाजपा सरकार पंजाब सरकार पर पंजाब प्रदेश में खालिस्तान को बढ़ाने देने की बात कर रही है. वहीं, दूसरी तरफ ‘सीएम सिटी’ में आए दिन खालिस्तान को बढ़ाया दिया जा रहा है. करनाल में इस पर प्रशासन व सरकार ने कोई एक्शन नही लिया है.

भिंडरावाले के पोस्टर लेकर लगाए खालिस्तान जिंदाबाद के नारे

हुआ यूं कि सोमवार को सिख समाज के लोगों ने शांति के लिए गुरुद्वारा डेरा कार सेवा से शुरू होकर जिला सचिवालय तक प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में कुछ लोग ‘सतनाम वाहेगुरु’ का नाम जप रहे थे तो कुछ ऐसे लोग शामिल रहे जो हाथों में ‘भिडंरावाले’ का झंड़े और पोस्टर लिये थे. साथ ही ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे थे. प्रदर्शन का नेतृत्व करने वालों ने इसका कोई विरोध भी नहीं किया.

अकाल तख्त ने भिंडरावाले को शहीद का दर्जा दिया है: यूथ अकाली दल 

जगदीप ओलख ने बताया कि समाज में लगातार भाईचारा और धार्मिक माहौल बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है. घटनाएं की जा रही हैं. सरकार का ध्यान दिलवाना है कि ऐसा करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाए. ताकि देश में भाईचारा बना रहे. सभी धर्मों ने मिलकर इस देश को बनाया है. उसका बनाकर रखा जाए. आज उसी के लिए रोष मार्च निकाला गया है. राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया है.

भिंडरावाले की पोस्टर की बात पर यूथ अकाली दल प्रदेश प्रधान सुरेंदर रामगढ़िया ने बताया कि सिख धर्म अकाल तख्त से आने वाले आदेश का पालन करता है. अकाल तख्त ने भिंडरावाले को शहीद का दर्जा दिया हुआ है. ऐसे में इसका विरोध जताना गलत है.

Tags: Haryana news, Karnal, Karnal news, Khalistan

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!