सीएम को पत्र लिखकर मांग की: मेडिकल कॉलेज को संत बाबा सरसाई नाथ का नाम देने बारे विधायक ने सीएम को लिखा पत्र

विधायक गोपाल कांडा ने कहा कि सिरसा में बनने वाले मेडिकल कालेज का नामकरण सिरसा के संस्थापक संत बाबा सरसाई नाथ के नाम पर किया जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहरलाल को पत्र लिखकर यह मांग उठाई है। उन्होंने कहा कि सिरसा जिले में लंबे समय से मेडिकल कॉलेज निर्माण का सपना अब साकार होता हुआ नजर आ रहा है।

महाशिवरात्रि पर्व: ‘भोले दी बारात चढ़ी गज-वज के सारेया ने’ भजनों पर झूमे भक्त

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सिरसा में 22 एकड़ भूमि पर 1090 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास कर चुकी हैं। मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की 100 सीटें होंगी। और मरीजों के लिए 539 बेड लगाए जाएंगे। निर्माण कार्य जल्द ही पूरा होने के बाद सिरसा के मरीजों को इलाज करवाने के लिए अन्य जिले व राज्यों में नहीं जाना पड़ेगा।

उन्होंने बताया कि वे सीएम को पत्र लिखकर मांग कर चुके है कि सिरसा मेडिकल कालेज का नामकरण सिरसा के संस्थापक बाबा सरसाईनाथ के नाम पर किया जाए, ताकि सिरसा का गौरवशाली इतिहास युवाओं का मार्ग दर्शन करता रहे।

बैडमिंटन एशियन मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में भारत को चीन से हार का सामना करना पड़ा

उन्होंने कहा कि सिरसा एक धार्मिक नगरी है, इस नगरी की स्थापना बाबा सरसाईनाथ द्वारा की गई थी और नगर में उनका डेरा भी है जिसे डेरा सरसाईनाथ के नाम से जाना जाता है। सरकार शिक्षण, खेल और चिकित्सा संस्थानों का नामकरण संतों, महात्माओं और स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर कर रही है।

 

खबरें और भी हैं…

.

Follow us on Google News:-

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *