सीईएस 2023: आईपीएस ब्लैक टेक के साथ डेल ने पेश किए नए मॉनिटर; ‘कॉन्सेप्ट एनवाईएक्स’ कंट्रोलर पेश किया

 

डेल की अवधारणा Nyx नियंत्रक सिर्फ एक अवधारणा है, और अभी तक एक उत्पाद नहीं है। (छवि: डेल)

Dell ने CES 2023 में IPS ब्लैक टेक्नोलॉजी वाले तीन नए मॉनिटर और एक नए ‘Concept Nyx’ कंट्रोलर का अनावरण किया है।

Dell ने IPS ब्लैक तकनीक की विशेषता वाले तीन नए मॉनिटर का अनावरण किया है – उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2023 में प्रदर्शित होने के लिए सेट – जिसमें Dell UltraSharp 32 6K मॉनिटर, Dell UltraSharp 34 कर्व्ड USB-C हब मॉनिटर और Dell UltraSharp 43 4K शामिल हैं। यूएसबी-सी हब मॉनिटर।

देखें: क्रिस्टियानो रोनाल्डो सऊदी अरब पहुंचे लेकिन कहते हैं कि वह ‘दक्षिण अफ्रीका’ आ गए हैं

मॉनिटर की अपनी नई श्रृंखला के अलावा, डेल ने ‘कॉन्सेप्ट Nyx’ नामक एक नई गेमिंग कंट्रोलर अवधारणा का भी खुलासा किया है। यह इनोवेटिव कंट्रोलर गेमर्स को अपने गेम लाइब्रेरी को एक साथ कई डिवाइस और स्क्रीन पर एक्सेस करने की अनुमति देता है, जिससे प्लेटफॉर्म और गेम के बीच स्विच करना पहले से कहीं ज्यादा आसान हो जाता है। लेकिन डेल ने स्पष्ट किया है कि संकल्पना Nyx नियंत्रक सिर्फ एक “एक अवधारणा है, एक उत्पाद नहीं है,” कम से कम अभी तक।

डेल अल्ट्राशार्प 32 6के मॉनिटर

Dell UltraSharp 32 6K मॉनिटर, जैसा कि नाम से पता चलता है, VESA डिस्प्ले HDR 600 सर्टिफिकेशन और डुअल 14W स्पीकर के साथ 32-इंच 6K रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले मिलता है। इसमें इनबिल्ट डुअल गेन एचडीआर 4के वेबकैम भी है, जो इसे पेशेवरों के लिए आदर्श बनाता है। आईपीएस ब्लैक टेक्नोलॉजी का समावेश कम रोशनी वाले वातावरण में भी गहरे काले और अधिक सटीक रंग प्रदान करता है।

इंटरनेशनल फुटबॉल फेडरेशन हिस्ट्री एंड स्टैटिस्टिक्स द्वारा मेस्सी को 2022 का सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुना गया, टैली में एमबीप्पे दूसरे स्थान पर

इसके अतिरिक्त, यह विंडोज और मैक दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पूरी तरह से संगत है, और डिस्प्लेपोर्ट 2.1 प्राप्त करता है, जो संपीड़न के बिना सहज छवि संचरण की अनुमति देता है, साथ ही थंडरबॉल्ट 4 कनेक्टिविटी और विस्तारित पावर रेंज, जो इसे 140W तक बिजली वितरण प्रदान करता है, इसे बनाता है बाहरी उपकरणों को चार्ज करना और कनेक्ट करना आसान है।

Dell UltraSharp 34 कर्व्ड USB-C हब मॉनिटर (U3423WE) और Dell UltraSharp 43 4K USB-C हब मॉनिटर (U4323QE)

डेल के अल्ट्राशार्प 34 कर्व्ड यूएसबी-सी हब मॉनिटर में 1,440x 3,440 के रेजोल्यूशन के साथ 34-इंच का आईपीएस ब्लैक टेक्नोलॉजी पैनल मिलता है, और उपयोगकर्ताओं को पीबीपी और पीआईपी सुविधाओं का उपयोग करके दो पीसी से सामग्री को जोड़ने और प्रदर्शित करने की अनुमति देता है। इसमें एकीकृत दोहरे 5W स्पीकर और एक घुमावदार डिज़ाइन भी है।

Dell Ultrasharp 43 4K में 34″ वैरिएंट जैसी ही विशेषताएं हैं, लेकिन इसमें 43 इंच की 4K स्क्रीन है, जिसमें एक पीसी को मॉनिटर से कनेक्ट करने और इसे कई (चार तक) स्क्रीन विभाजन में विभाजित करने की अतिरिक्त क्षमता है। इसमें भी है। केवीएम का उपयोग करके चार अलग-अलग पीसी के बीच कनेक्ट और स्विच करने की क्षमता, और 90W बिजली वितरण प्रदान करता है।

Apple मैगसेफ-जैसी चार्जिंग जल्द ही एंड्रॉइड फोन पर काम कर सकती है: यहां बताया गया है कि कैसे

डेल का कॉन्सेप्ट Nyx क्या है?

डेल ने कॉन्सेप्ट Nyx नामक एक नई गेमिंग कंट्रोलर अवधारणा का अनावरण किया है जो उपयोगकर्ताओं को एक साथ कई उपकरणों और स्क्रीन पर गेमिंग लाइब्रेरी तक पहुंचने की अनुमति देता है। डिज़ाइन और सौंदर्यशास्त्र Sony के DualSense और Xbox सीरीज नियंत्रक के बीच एक मिश्रण की तरह लग सकता है, लेकिन नियंत्रक में वैयक्तिकृत सेटिंग्स, एक फ़िंगरप्रिंट रीडर, हैप्टिक तकनीक और स्व-समायोजित थंबस्टिक्स हैं – जो अभी तक किसी भी मुख्यधारा के नियंत्रक में उपलब्ध नहीं हैं।Apple का ‘फाइंड माई’ फीचर टेक्सास मैन को AirPods के जरिए अपनी चोरी की कार खोजने में मदद करता है

इसमें अतिरिक्त फ्रंट बटन विकल्पों के लिए शिफ्ट बटन, और अनुकूलन योग्य नियंत्रण के लिए एक बुद्धिमान टचपैड, और बटन मैपिंग दिखाने के लिए एक बुद्धिमान ऑन-स्क्रीन डिस्प्ले, और मल्टीटास्किंग और परिवारों के बीच साझा अनुभव की अनुमति देने के लिए एक अंतर्निहित वाई-फाई कनेक्शन और दोस्त। इसके अतिरिक्त, नियंत्रक के पास उपयोगकर्ता के नाम को सुनने और बेहतर संदर्भ के लिए कॉल में कैप्शन जोड़ने के लिए एक एआई सहायक है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *