सिरसा की सिख संगत भी पहुंचेगी मोहाली: बंदी सिक्खों की रिहाई के लिए 22 फरवरी को सिरसा से चलेगा काफिला

 

गुरुद्वारा चिल्ला साहिब में प्रेस कांफ्रेस में जानकारी देते हुए बाबा नरेंद्र सिंह

श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी व सिक्ख बंदियों की रिहाई की मांग को लेकर मोहाली में लगाए गए मोर्चा पर समर्थन देने के लिए 22 फरवरी को हरियाणा के सिरसा के गुरुद्वारा चिल्ला साहिब से सिक्ख संगत का जत्था रवाना होगा। जत्थे में हजारों लोग मोहाली कूच कर सिक्ख बंदियों की रिहाई के लिए चल रहे संघर्ष रूपी यज्ञ में आहूति डालेंगे।

WPL: एलिसे पेरी ने खुलासा किया कि आरसीबी के लिए उनके पास हमेशा सॉफ्ट स्पॉट था, ‘ट्विस्ट ऑफ फेट’ के लिए धन्यवाद

वीरवार को सिरसा के ऐतिहासिक गुरुद्वारा चिल्ला साहिब में बाबा नरेंद्र सिंह ने बताया कि बाबा अजीत सिंह की अगुवाई में कौमी इंसाफ मोर्चा मोहाली के लिए काफिला गुरुद्वारे से रवाना होगा। उन्होंने संगत से आह्वान किया कि 22 फरवरी को सुबह 7 बजे से पहले गुरुद्वारे में एकत्रित होना है। वहीं काफिले में किसी दोपहिया वाहन को नहीं ले जाया जाएगा।

इस मौके पर प्रकाश ममेरां ने कहा कि ये मसला अकेले सिक्ख बिरादरी का नहीं है। जिन गुरुओं ने हिंदू धर्म की रक्षा के लिए अपने परिवार तक को न्यौछावर कर दिया। ऐसे सिक्ख समाज के लिए भी संविधान बराबर होना चाहिए। ममेरां ने कहा कि सरकार राजनीति से प्रभावित लोगों को तो रिहा कर रही है, लेकिन जिन लोगों ने देश के लिए अपनी जान तक न्यौछावर कर दी, उस कौम के लोगों को सजा पूरी होने के बाद भी रिहा नहीं कर रही।

सोनीपत में फर्जी फर्म खोल 7 करोड़ का ट्रांजेक्शन: इनकम टैक्स का नोटिस मिलने के बाद खुलासा; दोस्त को दिए थे कागजात

इस मौके पर बीकेई अध्यक्ष लखविंद्र सिंह औलख ने बताया कि रोड़ी, डबवाली के गांवों की संगत जिनमें फग्गू, रोहन, थिराज, तिलोकेवाला, पिपली, माखां, पाना गांवों से संगत सरदूलेवाला बेरियर पर आकर मोर्चा के लिए जत्थे में शामिल होंगी। इस मौके पर बाबा जगतार सिंह, सुरेंद्र सिंह रानियां, लखविंद्र सिंह, मिलाप सिंह मौजूखेड़ा उपस्थित थे।

 

खबरें और भी हैं…

.

भारत अगर आंखें दिखा रहा है, तो उन्होंने खुद को इतना मजबूत बना लिया है: एशिया कप के लिए भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने पर BCCI के सख्त रुख पर शाहिद अफरीदी
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!