सिंघाना गांव के दो राजकीय स्कूलों में युवा संसद आयोजित

एस• के• मित्तल      
सफीदों,          सफीदों उपमंडल के गांव सिंघाना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एवं राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दोनों स्कूलों के प्राचार्यों कृष्ण खर्ब व जगमिंद्र रेढू ने की।
वहीं निर्णायक की भूमिका डाइट इक्कस से आए डॉ सुरेंद्र गौड़ ने निभाई। इस मौके पर मीनाक्षी, ओमप्रकाशख्, सतीश शर्मा, जयपाल, सोनिया, कविता चहल, सुमन जैन व महावीर शास्त्री विशेष रुप से उपस्थित रहें। पूरी संसद में लोकसभा अध्यक्ष, नेता सतारूढ़ दल, नेता विपक्ष व सांसदों की भूमिका स्कूली बच्चों ने निभाई। युवा संसद के दौरान विभिन्न विषयों महंगाई, साईबर क्राईम, युवाओं में बढ़ती नशाखोरी की लत, शिक्षा में फर्जी डिर्गियों, रोजगार व विकास के अनेक मामलों में पर सतापक्ष को घेरा।
लोकसभा अध्यक्ष ने दोनों पक्षों के सांसदों को शांत करवाते हुए शांति से अपनी-अपनी बात रखने की हिदायत दी। कई बार विपक्षी नेता वैल में आ गए और हंगामा किया जिस पर लोकसभा अध्यक्ष को संसद कई बार कुछ-कुछ देर के लिए भंग करनी पड़ी। स्कूल प्राचार्य कृष्ण खर्ब व जगमिन्द्र रेढू ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रमों का मकसद विद्यार्थियों को संसद की तमाम गतिविधियों से अवगत करवाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!