सांसद कलानौर में आयोजित कई कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे: भाजपा सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी का हब बना दिया : सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए सांसद दीपेंद्र सिहं हुड्‌डा।

सांसद दीपेंद्र हुड्डा कलानौर में आयोजित कई कार्यक्रमों में शिरकत करने पहुंचे। उन्होंने सत जींदा कल्याणा पीजी कॉलेज के वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी का हब बना दिया है। सरकार की गलत नीतियों के चलते हरियाणा का युवा आज देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर झेलने को मजबूर है। हरियाणा की नौकरियां हरियाणवी युवाओं को न मिलकर दूसरे राज्यों के लोगों को दी जा रही हैं।

FIFA अवार्ड्स 2023 लाइव अपडेट्स: लियोनेल मेस्सी, किलियन एम्बाप्पे, करीम बेंजेमा सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी पुरस्कार के लिए भिड़े, समारोह जल्द ही शुरू होगा

उन्होंने कहा कि पहले सरकारी नौकरियों में हरियाणा सरकार की ओर से आर्थिक सामाजिक आधार पर 10 अतिरिक्त अंक दिए जाते थे। लेकिन बीजेपी-जेजेपी सरकार ने सोशियो इकोनॉमिक के 5 अंक अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों को भी देने का फैसला किया है। इसी तरह मौजूदा सरकार ने हरियाणा डोमिसाइल की शर्त 15 साल से घटाकर 5 साल कर दी। इसके बाद प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र से हरियाणा का जीके हटा दिया ताकि, हरियाणा के युवा मेरिट में ऊपर ही न आ सकें।

हरियाणा का युवा इस सरकार से इस कदर निराश हो चुका है कि उसे बस अब चुनाव का ही इंतजार है। हाल ही में हुई टेक्निकल लेक्चरर की भर्ती में सामान्य श्रेणी के 157 पदों में 100 से ज्यादा गैर-हरियाणवियों का चयन किया गया है। हैरान करने वाली बात ये है कि ग्रुप A और ग्रुप B की नौकरियों में खासतौर पर गैर-हरियाणवी लोगों का चयन किया जा रहा है।

 

खबरें और भी हैं…

.

.

Follow us on Google News:-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *