सरपंच चुनाव हारे प्रत्याशी को 6.11लाख की मदद: हिसार के किरतान में नंबर-2 पर रहा था गुलाब; सभी समाज के लोग जुटे

।हरियाणा के हिसार जिले के किरतान गांव अलग-अलग समाज के लोगों ने मिलकर सरपंच चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी गुलाब सिंह को 6 लाख 11 हजार रुपए की आर्थिक सहायता की। हालांकि हारे हुए प्रत्याशी गुलाब सिंह ने गांव वालों के सामने किसी प्रकार की आर्थिक सहायता की पेशकश नहीं की थी। लेकिन फिर भी गांव के लोगों ने भाईचारे की मिसाल पेश करते हुए ये कदम उठाया। खास बात यह रही कि सरपंच चुनाव में चौथे नंबर पर रहे अमित कुमार ने भी गुलाब सिंह की आर्थिक सहायता की है।

करनाल में गेस्ट टीचरों ने किया धरना समाप्त: मुख्यमंत्री प्रतिनिधि के आश्वासन पर उठे टीचर, बाले अगर नहीं मानी मांगे तो आगे करेंगे आंदोलन तेज

हिसार के नजदीक किरतान गांव में सरपंच चुनाव को लेकर पहली बार SC पुरुष के लिए रिजर्व सीट आई थी। चुनावी मैदान में गांव के 6 प्रत्याशी उतरे थे। चुनाव परिणाम आने पर गांव के प्रमोद 1375 वोट लेकर जीत गए, वही गुलाब सिंह 1269 वोट लेकर दूसरे स्थान पर आए थे।

गांव किरतान में सरपंच चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी गुलाब सिंह को माला पहनाते हुए

गांव किरतान में सरपंच चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी गुलाब सिंह को माला पहनाते हुए

सरपंच चुनाव में दूसरे स्थान पर रहे प्रत्याशी गुलाब सिंह की गांव में सामाजिक छवि है और उनकी माता करीब 50 सालों से गांव में दाई का काम करती है और गुलाब सिंह के 5 बच्चे हैं जिनमें से एक लड़की की शादी हो चुकी है। बीते कुछ महीने पहले ही गुलाब सिंह के बेटे का एक्सीडेंट हो गया था। हादसे में गुलाब सिंह का बेटा कोमा में चला गया था, फिलहाल उनके बेटे की तबीयत ठीक है। तब भी गांव वालों ने गुलाब सिंह को आर्थिक मदद करने के लिए कहा था लेकिन गुलाब सिंह ने आर्थिक मदद लेने से मना कर दिया था।

यूएस बॉडी ने हुआवेई और जेडटीई जैसे चीनी टेलीकॉम दिग्गजों को देश में प्रवेश करने से प्रतिबंधित कर दिया

लेकिन चुनाव में मिली हार के बाद गांव वालों ने एकजुट होकर गुलाब सिंह को आर्थिक सहायता देने का ऐलान कर दिया और तुरंत प्रभाव से कार्यक्रम का आयोजन कर 6 लाख 11 हजार रुपए देकर सम्मान किया।

 

खबरें और भी हैं…

.व्हाट्सएप विंडोज बीटा पर कॉन्टैक्ट कार्ड शेयरिंग पेश करता है

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *